आरजेडी ने जारी की लिस्ट, पाटलिपुत्र से मीसा और मधेपुरा से शरद यादव को मिला टिकट

बिहार में महागठबंधन ने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव ने पटना के होटल मौर्या में प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये घोषणा की.

पटना: बिहार में विपक्षी दलों के महागठबंधन में शामिल राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने शुक्रवार को शिवहर सीट को छोड़कर अपने हिस्से की सभी 19 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी. राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की पुत्री व राज्यसभा सांसद मीसा भारती को पाटलिपुत्र से उम्मीदवार बनाया गया जबकि वरिष्ठ नेता शरद यादव को मधेपुरा से उम्मीदवार बनाया गया है.

पटना में महागठबंधन के संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि राजद के हिस्से में आई 20 सीटों में से मधेपुरा से शरद यादव को प्रत्याशी बनाया गया है जबकि दरभंगा से अब्दुल बारी सिद्दीकी, वैशाली से रघुवंश प्रसाद सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है. इसके अलावा, सुरेंद्र राम को गोपालगंज, हीना साहिब को सीवान, रंधीर सिंह को महाराजगंज और चंद्रिका राय को सारण से प्रत्याशी बनाया गया है.

इसी तरह शिवचंद्र राम को हाजीपुर,तनवीर हसन को बेगूसराय, जगदानंद सिंह को बक्सर, सुरेंद्र यादव को जहानाबाद से चुनावी अखाड़े में उतारा गया है. शिवहर से प्रत्याशी की घोषणा कुछ दिनों के बाद की जाएगी. तेजस्वी ने कहा कि शिवहर सीट के लिए जल्द ही प्रत्याशी की घोषणा कर दी जाएगी. महागठबंधन में राजद के हिस्से में 20 सीटे आई हैं जिसमें से राजद ने एक सीट भाकपा (माले) के लिए छोड़ दी है. उल्लेखनीय है कि बिहार में लोकसभा चुनाव के सभी सात चरणों में मतदान होना है.