तेजस्वी के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ेगी RJD, बनाया मुख्यमंत्री उम्मीदवार

पार्टी ने स्पष्ट कर दिया कि अगला विधानसभा चुनाव तेजस्वी यादव के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा.

पटना: शनिवार को राजधानी पटना में RJD की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक हुई. इस बैठक में पार्टी के नेता तेजस्वी यादव को 2020 में होने वाले विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया गया.

पार्टी ने स्पष्ट कर दिया कि अगला विधानसभा चुनाव तेजस्वी यादव के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लोकसभा चुनाव में RJD को मिली हार पर मंथन किया गया और पार्टी की मजबूती पर चर्चा की गई. बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा की गई.

पूर्व सांसद जयप्रकाश नारायण यादव ने बैठक में कहा, “अगले विधानसभा चुनाव में तेजस्वी यादव ही पार्टी के नेता होंगे. उनके ही नेतृत्व में पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी और तेजस्वी ही पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे.”

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने भी इस घोषणा का समर्थन किया और कहा कि पार्टी तेजस्वी यादव के ही नेतृत्व में 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में देश में शायद ही कोई नेता है, जिसने तेजस्वी जितनी 235 से ज्यादा चुनावी सभाएं की हो. उन्होंने कहा कि तेजस्वी की सामाजिक और राजनीतिक स्वीकार्यता है.

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, मीसा भारती सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता पहुंचे. उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को RJD के प्रदेश कार्यालय में पार्टी के स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में तेजस्वी यादव के नहीं पहुंचने पर पार्टी के नेता असहज थे.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी की नाराजगी के बाद कहां गायब हुए ‘बैटमैन’ आकाश, पापा कैलाश ने बताया!

ये भी पढ़ें- केंद्र सरकार-CM बनने की चाहत रखने वाले गिराना चाहते हैं कर्नाटक सरकार: मल्लिकार्जुन खड़गे