मॉब लिंचिंग: पीएम को चिट्ठी लिखने वाले 49 सेलिब्रिटीज पर नहीं चलेगा राष्‍ट्रद्रोह का केस

मुजफ्फरपुर एसएसपी ने हेडक्‍वार्टर्स को केस बंद करने के लिए लिखा है. उन्‍होंने सुधीर कुमार ओझा के खिलाफ एक्‍शन लेने की सिफारिश की है.
मॉब लिंचिंग, मॉब लिंचिंग: पीएम को चिट्ठी लिखने वाले 49 सेलिब्रिटीज पर नहीं चलेगा राष्‍ट्रद्रोह का केस

मॉब लिंचिंग पर चिंता जताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखने वाले सेलिब्रिटीज पर राष्‍ट्रद्रोह का मुकदमा नहीं चलेगा. मुजफ्फरपुर पुलिस ने 49 सेलिब्रिटीज के खिलाफ केस बंद करने को कहा है. पिछले सप्‍ताह, मुजफ्फरपुर के चीफ जुडिशियल मजिस्‍ट्रेट (CJM) के आदेश पर FIR दर्ज की गई थी.

मुजफ्फरपुर के एसएसपी मनोज कुमार ने बिहार पुलिस हेडक्‍वार्टर्स को केस बंद करने के लिए लिखा है. उन्‍होंने याचिकाकर्ता सुधीर कुमार ओझा के खिलाफ एक्‍शन लेने की सिफारिश की है. ओझा ने 27 जुलाई को CJM कोर्ट में याचिका लगाई थी. CJM ने 18 सितंबर को FIR दर्ज करने का आदेश दिया. पुलिस ने 3 अक्‍टूबर को FIR दर्ज कर ली थी.

जिनके खिलाफ केस दर्ज हुआ, उनमें मणिरत्‍नम, अनुराग कश्‍यप, अडूर गोपालकृष्‍णन, अपर्णा सेन जैसे फिल्‍म निर्देशक शामिल हैं. रामचंद्र गुहा और अमित चौधरी जैसे लेखकों का नाम भी FIR में है. मंगलवार को इनकी चिट्ठी के समर्थन में नसीरुद्दीन शाह, रोमिला थापर, मल्लिका साराभाई, नयनतारा सहगल समेत 185 शख्सियतों ने बयान जारी किया.

बिहार के डिप्‍टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने बुधवार को इस बारे में बयान भी जारी किया. उन्‍होंने कहा कि इस केस से बीजेपी या संघ परिवार का कोई लेना-देना नहीं है. मोदी ने कहा, “एक सीरियल याचिकाकर्ता ने अखबार की क्लिपिंग के आधार पर 49 शख्सियतों के खिलाफ शिकायत की है. इस शिकायतकर्ता ने कुल 715 PILs दाखिल की हैं. उसने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, अभिनेता अमिताभ बच्‍चन यहां तक कि मेरे खिलाफ भी शिकायत कर रखी है.”

ये भी पढ़ें

लिंचिंग के नाम पर भारत को बदनाम करने की हो रही साजिश: मोहन भागवत

एक जिला…छह साल…16 मामले…53 आरोपी… एक पर भी साबित नहीं हुआ गो हत्या का आरोप

Related Posts