मुजफ्फरपुर: नेता और VIP काफिलों के साथ पहुंच रहे अस्पताल, मरीज बेहाल

मुजफ्फरपुर के श्री कृष्णा मेडिकल कॉलेज में एक तरफ चमकी बुखार से बेहाल बच्चे आ रहे हैं, दूसरी तरफ VIP लोगों के काफिले आ रहे हैं.

मुजफ्फरपुर का श्री कृष्णा मेडिकल कॉलेज (SKMCH) मरीजों और उनके तीमारदारों से खचाखच भरा हुआ है. चमकी बुखार की चपेट में आने से डेढ़ सौ से ज्यादा बच्चों की मौत हो चुकी है. TV9 भारतवर्ष की मुहिम के चलते यहां लचर स्वास्थ्य व्यवस्था का हाल पूरा देश जान चुका है. इसके बाद यहां बहुत से नेता और VIP पहुंच रहे हैं. लोग अपने साथ गाड़ियों का काफिला ला रहे हैं जिसकी वजह से स्थिति और बिगड़ गई है. इस अव्यवस्था का खामियाजा मरीजों को भुगतना पड़ रहा है.

गुरुवार को लोकतांत्रिक जनता दल के नेता शरद यादव अस्पताल पहुंचे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके काफिले में 19 गाड़ियां थीं. अस्पताल के बाहर उस काफिले की इतनी गाड़ियां थीं कि मरीजों के खड़े होने की जगह नहीं थी. गुरुवार को ही भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के एक्टर खेसाली लाल यादव भी वहां पहुंचे. उनके साथ सेल्फी खिंचाने वालों का तांता लग गया और अफरा तफरी मच गई.

Muzaffarpur, मुजफ्फरपुर: नेता और VIP काफिलों के साथ पहुंच रहे अस्पताल, मरीज बेहाल

इस अव्यवस्था के चलते एंबुलेंस भी अस्पताल में नहीं पहुंच पा रही थी. शरद यादव ने अस्पताल का दौरा करने के बाद मीडिया से बात की. नीतीश कुमार सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि अगर तैयारियां सही होतीं तो बच्चों की मौत नहीं होती. काफिले के साथ अस्पताल आने के सवाल पर शरद यादव ने कहा कि मुझे अफसोस है.

ये भी पढ़ें:

चार साल में नीतीश सरकार नहीं दे पाई दूसरे एम्स के लिए ज़मीन

बिहार में इंसेफेलाइटिस से अब तक 144 मौतें, सुप्रीम कोर्ट करेगा मामले में सुनवाई

लीची को दोष मत दीजिए, इंसेफेलाइटिस की यह है वजह, पढ़ें डिटेल में