‘सारे मोदी चोर हैं’ बोलकर फंसे राहुल गांधी, मोदी ने दर्ज कराया मानहानि केस

राहुल गांधी ने एक जनसभा में पीएम मोदी पर निशाना साधते कहा था, 'आखिर सभी चोरों का नाम मोदी कैसे हो सकता है.'

पटना: बिहार के डिप्‍टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है.

राहुल गांधी के ‘सारे मोदी चोर’ बयान के खिलाफ सुशील मोदी ने मानहानिक का केस दर्ज करते हुए कहा, ‘राहुल गांधी के भाषण में मोदी टाइटल वाले प्रत्‍येक व्‍यक्ति को चोर बताया गया है. इससे समाज में उनकी छवि धूमिल हुई है. मोदी ने यह भी कहा कि यह क्रिमिनल एक्‍ट है, जिसके लिए उन्‍हें कोर्ट से सजा जरूर मिलनी मिलनी चाहिए.

राहुल गांधी ने एक जनसभा में पीएम मोदी पर निशाना साधते कहा था, ‘आखिर सभी चोरों का नाम मोदी कैसे हो सकता है. इस दौरान राहुल ने भगोड़े उद्योगपतियों ने नीरव और ललित मोदी के नाम का भी जिक्र किया. राहुल ने कहा था, ‘सारे चोरों के सरनेम मोदी क्यों हैं?’

कर्नाटक में शनिवार को चुनाव-प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए यह भी कहा कि ‘चौकीदार 100 प्रतिशत चोर है.’ उन्होंने यह भी कहा था कि ‘सारे चोरों के उपनाम मोदी क्यों हैं?’

कर्नाटक के कोलार, चित्रदुर्ग और केआर नगर में 13 अप्रैल को कांग्रेस और इसके सहयोगी दल जेडीएस के प्रत्याशियों के प्रचार के लिए आयोजित चुनावी सभाओं में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि लोकसभा चुनाव अनिल अंबानी और आम जनता के बीच और चोरों-ईमानदार लोगों के बीच लड़ाई है.

राहुल गांधी ने कहा, ‘सारे चोरों के उपनाम मोदी क्यों हैं.’ राफेल विमान सौदे का मुद्दा उठाते हुए कोलार में रैली के दौरान उन्होंने कहा था ‘चौकीदार 100 फीसदी चोर है.’ प्रधानमंत्री ने 30 हजार करोड़ रुपए चुराए और उसे अपने ‘चोर दोस्त’ अनिल अंबानी को दे दिया.

ये भी पढ़ें- सुशील मोदी ने दी शत्रुघ्न सिन्हा को सलाह, कहा- चुनाव मत लड़िए, आपको पोलिंग एजेंट तक नहीं मिलेगा

ये भी पढ़ें- राहुल पर मोदी का पलटवार, कहा- पिछड़ा होने के कारण मुझे दी जा रहीं गालियां