श्रमिकों और गरीबों के लिए चलाए जा रहे भोजनालयों को उखाड़ रही बिहार सरकार: तेजस्वी यादव

RJD कार्यकर्ताओं ने बिहार सरकार (Bihar Government) पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भले ही RJD की जगह JDU और BJP का बैनर लगा लें, लेकिन भूखे श्रमिक (Workers) भाईयों के पेट पर लात ना मारें. हम इंसानियत के आधार पर जनसेवा कर रहे हैं.
RJD accused Bihar government, श्रमिकों और गरीबों के लिए चलाए जा रहे भोजनालयों को उखाड़ रही बिहार सरकार: तेजस्वी यादव

RJD नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने बिहार सरकार पर श्रमिकों और गरीबों के लिए चलाए जा रहे भोजनालयों को उखाड़ने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि ‘प्रदेश भर में RJD द्वारा चलाए जा रहे लालू रसोई और भोजनालयों के संचालन में प्रशासन द्वारा रुकावटें डाली जा रहीं हैं. कल देर रात स्थानीय प्रशासन तीन बार दल-बल के साथ कर्मनाशा बॉर्डर पर तेजस्वी भोजनालय को उजाड़ने पहुंचा.’

तेजस्वी यादव ने सरकार पर आरोप लगते हुए किया ट्वीट

तेजस्वी ने ट्वीट किया कि, “हमारे द्वारा श्रमिकों और गरीबों के लिए चलाए जा रहे भोजनालय को उखाड़ने के लिए देर रात बिहार सरकार ने अधिकारी भेजे. अगर गरीबों को भोजन खिलाना राजनीति है तो आप भी करिए ना ऐसी राजनीति? BJP-JDU खाली कागजी कार्यवाही और जुबानी खर्च से ही गरीबों का पेट भर रहे है.” ट्वीट के साथ उन्होंने एक वीडियो भी जारी किया है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

दोनों पार्टियों में हुई बहस

RJD कार्यकर्ताओं ने प्रशासन से कहा कि, “आप भी श्रमिकों और ज़रूरतमंदों को खाना खिलाएं. प्रशासन ने कहा आपके शिविर सह भोजनालय में ज्यादा श्रमिक क्यों भोजन खाना चाहते है?” इस पर प्रशासन ने कहा, “यह शिविर सरकारी ज़मीन पर है. आप पार्टी का बैनर हटा दीजिए.” RJD कार्यकर्ताओं ने कहा, “आप बैनर खुद हटा लीजिए.” RJD कार्यकर्ताओं ने बिहार सरकार लिए कहा कि इस सरकार की गरीबों, श्रमिकों और ज़रूरतमंदों की सेवा करने में कोई दिलचस्पी नहीं है. बिहार सरकार निचले स्तर की राजनीति पर उतारू है.

RJD कार्यकर्ताओं ने बिहार सरकार पर कसा तंज

उन्होंने सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनकी हाथ जोड़कर यह अपील है कि भले ही RJD की जगह JDU और BJP का बैनर लगा लें, लेकिन भूखे श्रमिक भाईयों के पेट पर लात ना मारें. हम इंसानियत के आधार पर जनसेवा कर रहे हैं. इसमें कहीं कोई राजनीति नहीं है. उन्होंने प्रशासन से कहा, “आप अपना बैनर लगा लीजिए, लेकिन भोजनालय को चलने दीजिए.”

इसी के साथ उन्होंने कहा कि अगर फिर भी प्रशासन इन भोजनालयों को हटाएगा तो उन्हें खुद वहां जाना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि ऐसी संकीर्ण राजनीति बिहार के हित में नहीं है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts