मुजफ्फरपुर शेल्टर होम: तेजस्वी का नीतीश से सवाल, ‘वो मूंछ और तोंद वाले अंकल कहां छिपा दिए’

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को अहम फैसला सुनाते हुए एनजीओ के मालिक ब्रजेश ठाकुर सहित कुल 19 लोगों को दोषी करार दिया है.

बिहार के बुहचर्चित मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में राज्य सरकार पर तंज कसते हुए राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया है. तेजस्वी ने ट्वीट में लिखा, आखिरकार नीतीश कुमार जी के परम शिष्य ब्रजेश ठाकुर को मुजफ्फरपुर बालिका गृह बलात्कार कांड में दोषी पाया गया. लेकिन वो मूंछ और पेट-तोंद वाले अंकल कहां छुपा दिए गए? फिर तत्कालीन मंत्री मजूं वर्मा को क्यों बर्खास्त किया गया था? बाकी NGO संचालकों का क्या हुआ? नीतीश जी जवाब दें.”

मालूम हो कि मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को अहम फैसला सुनाते हुए गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) के मालिक ब्रजेश ठाकुर सहित कुल 19 लोगों को दोषी करार दिया है. दिल्ली की साकेत कोर्ट ने मुजफ्फरपुर जिला स्थित एक शेल्टर होम में लड़कियों के साथ कथित यौन शोषण मामले में यह फैसला सुनाया है. ठाकुर सेवा संकल्प एवं विकास समिति नामक एनजीओ के मालिक हैं.

मुजफ्फरपुर का मामला सेवा संकल्प एवं विकास समिति के तहत चलने वाले एक शेल्टर होम से संबंधित है, जहां यौन शोषण, दुष्कर्म और यातना के मामले दर्ज किए गए थे. एक चिकित्सा परीक्षण में शेल्टर होम में रहने वाली 42 लड़कियों में से 34 के यौन शोषण की पुष्टि हुई थी. इस मामले में 31 मई, 2018 को 12 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई थी.

ये भी पढ़ें: DSP देविंदर सिंह बांग्लादेश गए थे? DGP दिलबाग सिंह ने किया ये खुलासा