बिहार में बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत, मुख्यमंत्री ने किया मुआवजे का ऐलान

बिजली गिरने से हुई 11 लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी संवेदना व्यक्त की है. चार दिन पहले भी राज्य में बिजली की चपेट में आने से 96 लोगों की मौत हुई थी. 
thunderstorms in Bihar, बिहार में बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत, मुख्यमंत्री ने किया मुआवजे का ऐलान

बिहार में मंगलवार को फिर आसमानी बिजली कहर बनकर टूटी. बिहार के पांच जिलों के अलग-अलग क्षेत्रों में आसमानी बिजली गिरने (वज्रपात) से 11 लोगों की मौत हो गई. इस घटना के बाद बिहार सरकार की तरफ से सभी मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया गया है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

सबसे ज्यादा सारण में 5 लोगों की मौत हुई है जबकि पटना-2, नवादा-2, लखीसराय-1 और जमुई में 1 व्यक्ति की मौत हो गई.

सारण जिले के एक पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि दोपहर में हुई बारिश के दौरान गरखा थाना क्षेत्र के महमदा गांव में वज्रपात की चपेट में आने से तीन लोगों की, जबकि रामगढ़ा गांव में एक व्यक्ति की मौत हो गई. मृतकों की पहचान महमदा गांव निवासी ठाकुर राय, सरोजा देवी, रवि कुमार और रामगढ़ा गांव निवासी रामायण साह के रूप में हुई है.

इधर, नवादा में भी वज्रपात की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई है. नवादा बाइपास में मंगर बिगहा मोहल्ले के योगेंद्र यादव खेत में भैंस चरा रहे थे, तभी वज्रपात की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई. इधर, अकबरपुर थाना क्षेत्र के गेरांडी गांव में वज्रपात की चपेट में आने से उगंता देवी की मौत हो गई.

मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील करते हुए कहा, “सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें. खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिए आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किए गए सुझावों का अनुपालन करें। खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें.”

गौरतलब है कि चार दिन पहले ही राज्य में बिजली की चपेट में आने से 96 लोगों की मौत हुई थी.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts