नीतीश की मानव शृंखला से महागठबंधन में फूट, समर्थन में उतरे RJD-कांग्रेस के दो नेता

मानव शृंखला की वजह से महागठबंधन में दरार पड़ गई है. आरजेडी के विधायक फराज फातमी और कांग्रेस के सदानंद सिंह ने इसका समर्थन किया है.

बिहार सरकार रविवार को यानी आज जल-जीवन-हरियाली के पक्ष और बाल विवाह, दहेज प्रथा जैसे कई अपराधों के खिलाफ मानव शृंखला का आयोजन कर रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस बार तकरीबन 16,200 किलोमीटर लंबी मानव शृंखला बनाकर एक विश्व रिकॉर्ड स्थापित करना चाहते हैं. इसका बीजेपी ने भी समर्थन दिया है. वहीं खबर आ रही है कि मानव शृंखला की वजह से महागठबंधन में दरार पड़ गई है.

आरजेडी के विधायक फराज फातमी और कांग्रेस के सदानंद सिंह ने इसका समर्थन किया है. इसके साथ ही आरजेडी विधायक फराज फातमी ने इसमें शामिल होने की बात भी कही है.

फराज फातमी आरजेडी के पूर्व सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री अशरफ अली फातमी के बेटे हैं. उन्होंने कहा कि जल-जीवन-हरियाली के पक्ष और दहेज, बाल विवाह के खिलाफ मानव शृंखला बनाना एक समाजिक काम है. इसमें सबको शिरकत करनी चाहिए. नीतीश कुमार ने एक अच्छी शुरुआत की है और दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सभी पार्टियों को इसमें शामिल होना चाहिए. मैं पूरे तरीके से मानव शृंखला का समर्थन करता हूं.

बता दें, फराज फातमी ने इस बार मकर संक्रांति के मौके पर जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह की ओर से आयोजित चूड़ा-दही के दावत में भी शिरकत की थी. इसके बाद काफी राजनीतिक हंगामा भी हुआ.

वहीं, कांग्रेस के नेता सदानंद सिंह ने कहा है कि मानव शृंखला, समाज में फैली कुरीतियों का सांकेतिक विरोध है और इस अभियान का स्वागत करना चाहिए. जबकि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने मानव शृंखला का विरोध किया है.

ये भी पढ़ें –

पप्पू यादव ने नीतीश कुमार को कहा बेशर्म, बोले- पटना बाढ़ में डूबा तो एक भी चॉपर नहीं था और…

पटना: अश्विनी चौबे की गाड़ी पर फेंकी गई स्याही, छात्रों ने दिखाए काले झंडे