Amazon का बड़ा फैसला, 1 लाख लोगों को नौकरी देने जा रही है कंपनी

ऑनलाइन कंपनी अमेजन ( Amazon ) ने दुनियाभर में अलग अलग पदों पर करीब 1 लाख लोगों को नई नौकरी देने की घोषणा की है.

ऑनलाइन शॉपिंग के बढ़ते ट्रेंड को देखते हुए ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ( Amazon ) ने 1 लाख लोगों की नियुक्ति करने की घोषणा की है. दरअसल अप्रैल-जून के दौरान कंपनी ने रिकॉर्ड मुनाफा दर्ज किया. इसकी वजह थी ऑनलाइन कारोबार में तेज बढ़ोतरी होना. कोरोना वायरस महामारी के दौर में लोग किराने का सामान भी ऑनलाइन मंगवाना पसंद कर रहे हैं जिसके चलते ऑनलाइन कंपनियों की बिक्री बढ़ी है खासकर अमेजन की. अपने ऑर्डरों की पूर्ति करने के लिए अमेजन ने इस साल करीब 1.75 लाख लोगों की नियुक्ति करने की घोषणा की थी. लेकिन ताजा घोषणा में कंपनी ने 1 लाख नियुक्तियों का फैसला किया है.

स्थाई और अस्थाई दोनों तरह की नौकरी

अमेजन के मुताबिक जो नई नियुक्तियां की जाएंगी वो स्थाई और अस्थाई दोनों तरह के पदों के लिए होंगी. जिसमें ऑर्डर की पैकिंग, डिलिवरी करने व उन्हें छांटने जैसे काम शामिल होंगे. कंपनी ने साफ कर दिया है कि ये सभी नियुक्तियां छुट्टियों में की जाने वाली भर्तियों की तरह नहीं होंगी. दरअसल अमेजन लंबी छुट्टियों के दौरान कई बार तात्कालिक वैकेंसी निकालती रहती है.

इतना मिलेगा शुरुआती वेतन

कंपनी में इन नियुक्तियों के लिए अलग अलग वेतन की घोषणा की है. आपको बता दें कि अमेजन में न्यूनतम वेतन 15 डॉलर प्रति घंटे की दर से  होती है. कुछ जगहों पर कंपनी 1000 ड़ॉलर के साथ साइन इन बोनस की भी पेशकश कर रही है. कंपनी की नई हायरिंग ज्याजातर अमेरिका औऱ कनाडा जैसे देशों में करेगी. हालांकि इसके लिए किसी भी देश का व्यक्ति आवेदन कर सकता है.

 

Related Posts