Airtel ने टेक स्टार्टअप Waybeo में 10 फीसदी ली हिस्सेदारी, जानें क्या होगा फायदा?

क्लाउड टेलीफोनी के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित एनालिटिक्स पर केंद्रित वेबिओ (Waybeo) के तिरुवनंतपुरम मुख्यालय तेजी से बढ़ते एयरटेल स्टार्टअप एक्सेलेरेटर प्रोग्राम (Airtel Startup Accelerator Program) से जुड़ने वाला पांचवां स्टार्टअप है.

टेलीकॉम प्रमुख भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने बुधवार को कहा कि उसने एयरटेल स्टार्टअप एक्सेलेरेटर प्रोग्राम के तहत क्लाउड एनालिटिक्स स्टार्टअप वेबिओ (Waybeo) में रणनीतिक हिस्सेदारी ले ली है. क्लाउड टेलीफोनी के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित एनालिटिक्स पर केंद्रित वेबिओ के तिरुवनंतपुरम मुख्यालय तेजी से बढ़ते एयरटेल स्टार्टअप एक्सेलेरेटर प्रोग्राम (Airtel Startup Accelerator Program) से जुड़ने वाला पांचवां स्टार्टअप है. एयरटेल का प्रोग्राम स्टार्टअप्स को उनकी क्षमता को अनलॉक करने में मदद करता है. एयरटेल स्टार्टअप एक्सेलेरेटर प्रोग्राम, स्टार्टअप्स को एयरटेल के मजबूत इको सिस्टम, जिसमें डेटा, वितरण, नेटवर्क और भुगतान में इसकी मुख्य ताकत शामिल है, उसका लाभ उठाने की अनुमति देता है.

वेबिओ के सीईओ कृष्णन आर वी ने कहा, हम वास्तव में अपने कॉल इंटेलिजेंस टूल्स के लिए एंटरप्राइज अडॉप्शन पर केंद्रित हैं. अधिकांश एंटरप्राइजेज एक महीने में सैकड़ों हजारों फोन कॉल करते हैं. उन्होंने आगे कहा, ग्राहक अनुभव को ऑप्टीमाइज करने के लिए कोई एनालिटिक्स, कोई ऑटोमेशन और कोई साधन नहीं है. हम एयरटेल से रणनीतिक निवेश को अपनी प्रौद्योगिकी और उद्यम पहुंच को बढ़ाने के अवसर के रूप में देखते हैं.

ये भी पढ़ें- Apple ऑनलाइन स्टोर भारत में लॉन्च, छात्रों को मिलेगा स्पेशल डिस्काउंट

एयरटेल 2,500 से अधिक बड़े उद्यमों और एक एकीकृत उत्पाद पोर्टफोलियो के साथ एक लाख से अधिक उभरते व्यवसायों में काम करता है, जिसमें एयरटेल क्लाउड, एक मल्टी-क्लाउड प्रोडक्ट और सॉल्यूसन व्यवसाय शामिल हैं.

भारती एयरटेल के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर आदर्श नायर ने कहा, क्लाउड प्रौद्योगिकियां व्यवसायों को बदल रही हैं और अपने ग्राहकों को सेवा के साथ आनंद का लाभ दे रही हैं. उन्होंने आगे कहा, हम अपने स्टार्टअप एक्सेलेरेटर कार्यक्रम में वेबिओ को शामिल कर रोमांचित हैं और उन्हें एयरटेल की वल्र्ड क्लास क्लाउड सर्विसेज इको सिस्टम के हिस्से के रूप में अपनी प्रौद्योगिकियों को स्केलअप करने के लिए एक मंच प्रदान करते हैं.

Related Posts