30 हजार लोगों को नौकरी देगी ये ई-कॉमर्स कंपनी, 10 अक्टूबर से पहले करें ट्राय

ई-कॉमर्स कंपनियों के मुताबिक फेस्टिव सीजन में उनके कारोबार को बड़ा फायदा होगा. इसके लिए कंपनियां अपनी क्षमता बढ़ाने के लिए ज्यादा निवेश कर रही हैं.
biz Ecom express, 30 हजार लोगों को नौकरी देगी ये ई-कॉमर्स कंपनी, 10 अक्टूबर से पहले करें ट्राय

प्रोडक्ट्स की डिलीवरी और लॉजिस्टिक सर्विस देखने वाली कंपनी ईकॉम एक्सप्रेस अगले कुछ सप्ताह में 30 हजार लोगों को नौकरी देने का प्लान बना रही है. ये नौकरियां अस्थायी तौर पर सिर्फ त्योहारी सीजन के लिए हैं. फेस्टिव सीजन के दौरान प्रोडक्ट्स की बढ़ती मांग को देखते हुए कंपनी ने लोगो को नौकरी देने का फैसला किया है.

ईकॉम एक्सप्रेस ने लॉकडाउन के दौरान और उसके बाद ऑनलाइन खरीददारी बढ़ने को लेकर पिछले कुछ महीनों में 7,500 कर्मचारियों की नियुक्ति की है, जबकि कोरोना महामारी से पहले कंपनी में लगभग 23 हजार कर्मचारी काम कर रहे थे. जाहिर है कि कोरोना के बीच ऑनलाइन शॉपिंग के चलन में तेजी आई है.

अब हाईब्रिड मोड में आया चीन, पीएम मोदी से लेकर सोनिया गांधी तक की ऐसे करता है जासूसी

ईकॉम एक्सप्रेस के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट और चीफ ह्यूमन रिसोर्स ऑफिसर सौरभ दीप सिंगला ने कहा, “कोरोना महामारी की वजह से ई-कॉमर्स उद्योग को एक अलग मुकाम मिला है. कस्टमर त्योहारों के दौरान काफी ज्यादा शॉपिंग की तैयारी में हैं. हम उनकी शॉपिंग लिस्ट पूरी करने की तैयारी में हैं और इसके लिए हमने नियुक्तियां शुरू कर दी हैं. नियुक्तियां 10 अक्टूबर तक चलेंगी. त्योहारों के दौरान हम अस्थायी तौर पर 30,000 रोजगार सृजित देने की उम्मीद कर रहे हैं.”

LIC की खास पॉलिसी: रोज 150 रुपए जमा करने पर मिलेंगे 14 लाख रुपए, ऐसे बनानी होगी रणनीति

उन्होंने बताया, अगस्त में कंपनी में 30,500 लोग काम कर रहे थे. वहीं पिछले साल त्योहारों से पहले 20,000 लोगों को नियुक्त किया था.

ई-कॉमर्स कंपनियों के मुताबिक फेस्टिव सीजन में उनके कारोबार को बड़ा फायदा होगा. इसके लिए कंपनियां अपनी क्षमता बढ़ाने के लिए ज्यादा निवेश कर रही हैं. हाल ही में फ्लिपकार्ट ने भी डिलीवरी अरेंजमेंट को बेहतर बनाने के लिए 50,000 से अधिक किराना दुकानों को जोड़ा है. इसके अलावा अमेजन इंडिया ने पांच सेंटर्स (विशाखापट्टनम, फरूखनगर, मुंबई, बेंगलुरू और अहमदाबाद) जोड़ने की घोषणा की है.

दुर्गा पूजा के लिए 1450 टन हिल्सा मछली भारत को निर्यात करेगा बांग्लादेश, जानिए क्यों

Related Posts