Coronavirus : लॉकडाउन के बीच SBI ने FD पर ब्याज दरें घटाईं, ये होंगी नई दरें

कोरोना वायरस के खिलाफ लॉकडाउन के बीच स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने फिक्स्ड डिपॉजिट्स (FD) पर ब्याज की दरें घटा दी हैं.

कोरोना वायरस के खिलाफ लॉकडाउन के बीच स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने फिक्स्ड डिपॉजिट्स (FD) पर ब्याज की दरें घटा दी हैं. शुक्रवार को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) की ओर से रेपो रेट में 75 बेसिस प्वाइंट घटाकर 4.4 फीसदी करने के फैसले के बाद SBI ने ये घोषणा की है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

नए रेट के मुताबिक, स्टेट बैंक में जिन लोगों के एफडी 1 साल से 10 साल के लिए हैं, उन्हें 5.7 फीसदी ब्याज मिलेगा. 180 दिनों से लेकर 1 साल तक के लिए एफडी कराने वाले लोगों को अब 5 फीसदी का ब्याज मिलेगा. 46 से 179 दिनों तक के लिए एफडी कराने वाले को 4.5 फीसदी और 7 दिनों से 45 दिन के लिए एफडी कराने वाले लोगों को 3.5 फीसदी का ब्याज मिलेगा.

देखिए #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

10 मार्च को एफडी पर ब्याज घटाने के बाद दूसरी बार एसबीआई ने ब्याज दरें घटाई हैं. एफडी को ब्याज कमाने के लिए निवेश का सबसे अच्छा माध्यम समझा जाता है. वहीं, एसबीआई ने कहा है कि सीनियर सिटिजन को 50 बेसिस प्वाइंट अधिक ब्याज मिलता रहेगा. ये ब्याज दरें 2 करोड़ से कम के एफडी पर लागू होंगी.

देखिए फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

तीन महीने तक सभी टर्म लोन के EMI सस्पेंड- SBI

आरबीआई की ओर से बैंकों के लिए 3 महीनों के मोरेटोरियम को मंजूरी देने के बाद एसबीआई ने कहा है कि सभी टर्म लोन के EMI ऑटोमेटिक रूप से तीन महीने तक स्थगित हो जाएंगे. इसकी वजह से आपके कार लोन, होम लोन और पर्सनल लोन के ईएमआई तीन महीने तक के लिए आगे बढ़ाई जा सकती हैं. एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने सीएनबीसी टीवी से कहा कि टर्म्स लोन के लिए इंस्टॉलमेंट खुद 3 महीने आगे हो जाएगा, इसके लिए ग्राहकों को अप्लाई करने की जरूरत नहीं है.

Related Posts