डीजल के दाम में गिरावट का सिलसिला जारी, दिल्ली में 4 दिनों में करीब 1 रुपया लीटर हुआ सस्ता

ऑइल मार्केटिंग कंपनियों ने रविवार को डीजल के दाम में दिल्ली में 24 पैसे, कोलकाता में 23 पैसे जबकि मुंबई में 25 पैसे और चेन्नई में 22 पैसे प्रति लीटर की कटौती की है.

डीजल के दाम में रविवार को लगातार चौथे दिन गिरावट का सिलसिला जारी रहा जबकि पेट्रोल के भाव में लगातार दूसरे दिन कोई बदलाव नहीं हुआ है. देश की राजधानी दिल्ली में इन चार दिनों में डीजल 98 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बीते दिनों कच्चे तेल में आई नरमी के बाद पेट्रोल और डीजल के भाव में उपभोक्ताओं को थोड़ी राहत मिली है.

ऑइल मार्केटिंग कंपनियों ने रविवार को डीजल के दाम में दिल्ली में 24 पैसे, कोलकाता में 23 पैसे जबकि मुंबई में 25 पैसे और चेन्नई में 22 पैसे प्रति लीटर की कटौती की है. इससे एक दिन पहले डीजल के दाम में दिल्ली और कोलकाता में 20 पैसे जबकि मुंबई में 21 पैसे और चेन्नई में 19 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई थी. लगातार चार दिनों की कटौती के बाद राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में डीजल का भाव 98 पैसे प्रति लीटर घटकर 71.58 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

प्याज निर्यात पर सरकार का फैसला: बांग्लादेश को मिली विशेष छूट, 25000 टन की मिली अनुमति

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल का भाव घटकर क्रमश: 71.58 रुपये, 75.09 रुपये, 78.02 रुपये और 76.99 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है. जबकि चारों महानगरों में पेट्रोल का दाम क्रमश: 81.14 रुपये, 82.67 रुपये, 87.82 रुपये और 84.21 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर बना हुआ है. जानकार बताते हैं कि डीजल सस्ता होने से मालभाड़ा कम होगा जिससे आने वाले दिनों में देश के आम उपभोक्ताओं को महंगाई से राहत मिलेगी.

RBI का नया नियम: 30 सितंबर से बदलने जा रहा है डेबिट-क्रेडिट कार्ड, होंगे 4 नए बदलाव

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड का भाव बीते सप्ताह 43 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर रहा जबकि अमेरिकी क्रूड वेस्ट टेक्सस इंटरमीडिएट (डब्ल्यूटीआई) का भाव 41 डॉलर प्रति बैरल के करीब रहा. इस महीने के दूसरे सप्ताह के दौरान ब्रेंट क्रूड का भाव 40 डॉलर से नीचे चला गया था जबकि डब्ल्यूटीआई का भाव 36.16 डॉलर प्रति बैरल तक टूटा था.

लगातार बढ़ता जा रहा सरकार पर कर्ज, वित्त मंत्रालय की रिपोर्ट में सामने आई जानकारी

Related Posts