कोरोना काल में नोएडा की IT कंपनी अपने कर्मचारियों की बढ़ाएगी सैलरी, शेयरधारकों को दिया डिविडेंड

कोरोना काल में नोएडा की दिग्गज आईटी कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजीज लिमिटेड (HCL Technologies Ltd) अपने कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाएगी है. ये बढ़ी हुई सैलरी अक्टूबर से प्रभावी होगी.

HCL Technologies

कोरोना वायरस संकट (Coronavirus Crisis) के दौरान एक ओर जहां कंपनियां कर्मचारियों की छंटनी या उनके वेतन में कटौती की है. वहीं दूसरी ओर आईटी सेक्टर की दिग्गज कंपनी एसचीएल टेक्नोलॉजीज लिमिटेड (HCL Technologies Ltd) अपने कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोतरी करेगी. नोएडा की आईटी कंपनी HCL टेक ने शुक्रवार को कहा कि E0-E3 बैंड के कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोतरी होगी. यह बढ़ोतरी अक्टूबर से प्रभावी होगी जबकि E3 और इसके ऊपर के कर्मचारियों की सैलरी जनवरी 2021 से बढ़ेगी. कंपनी के प्रेसिडेंट और सीईओ सी विजयकुमार ने दूसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर) के नतीजे की घोषणा करते समय यह जानकारी दी.

इन कंपनियों ने भी बढ़ाई कर्मचारियों की सैलरी
बता दें कि इससे पहले देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS), विप्रो और इंफोसिस ने भी अपने कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोतरी की घोषणा की है. HCL टेक्नोलॉजीज को मौजूदा वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में मुनाफा तिमाही आधार पर 7 फीसदी बढ़कर 3,142 करोड़ रुपये रहा है. पहली तिमाही में कंपनी का मुनाफा 2,925 करोड़ रुपये रहा था. HCL टेक ने 4 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड का भी ऐलान किया है.

सरकार ने दी 2.5 करोड़ लोगों को सौगात, आप भी केवल 210 रुपए जमा कर पाएं 60,000 की रकम

आय भी बढ़ी
दूसरी तिमाही में HCL टेक का रेवेन्यू तिमाही आधार पर 4.2 फीसदी बढ़कर 18,594 करोड़ रुपये हो गया है. पहली तिमाही में रेवेन्यू 17,841 करोड़ रुपये था. सितंबर तिमाही में HCL टेक का अर्निंग बिफोर इंटरेस्ट एंड टैक्स (EBIT) मार्जिन तिमाही आधार पर बढ़कर 21.6 फीसदी रहा है. जून तिमाही में यह 20.5 फीसदी था.

HCL टेक ने कहा कि तीसरी और चौथी तिमाही में कॉन्सटेंट करेंसी रेवेन्यू ग्रोथ 1.5-2.5 फीसदी रहने का अनुमान है. कंपनी ने वित्त वर्ष 2021 के लिए EBIT मार्जिन गाइंडेंस मार्जिन गाइंडेंस 19.5-20.5 फीसदी से बढ़ाकर 20-21 फीसदी कर दिया है. दूसरी तिमाही में कंपनी ने 15 बड़े डील किए हैं.

Related Posts