इस बैंक में है अकाउंट तो ध्यान दें, आज से लागू हुआ यह नया फैसला

एचडीएफसी बैंक में ( HDFC Bank ) सीनियर सिटीजन्स ( Senior Citizens ) को बाकी लोगों की तुलना में 0.5 फीसदी की ज्यादा ब्याज मिल रहा है. वरिष्ठ नागरिकों को 6.25 फीसदी के ब्याज का ऑफर मिल रहा है.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 5:27 pm, Thu, 15 October 20
प्रतीकात्मक तस्वीर

देश की बड़ी निजी बैंक में शुमार एचडीएफसी बैंक ( HDFC Bank ) ने एफडी धारकों को बड़ा झटका दिया है. बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरें घटा दी है. एचडीएफसी बैंक ने ब्याज दरों 20 बेसिस अंक की कमी कर दी है. नई दरें आज यानि 15 अक्टूबर से लागू हो गई है. बैंक ने 1 और 2 साल की अवधि वाले एफडी पर यह बदलाव किया है. 1 साल की एफडी के लिए ब्याज दरों में 0.2 फीसदी और दो साल की 0.1 फीसदी की कटौती हुई है.

2 करोड़ से कम की रकम पर असर

एचडीएफसी बैंक ने जो ब्याज दरें घटाई है उसका असर दो करोड़ से कम रकम की एफडी पर लागू हुआ है. हांलाकि सीनियर सिटीजन्स को बाकी लोगों की तुलना में 0.5 फीसदी की ज्यादा ब्याज मिल रहा है. वरिष्ठ नागरिकों को 6.25 फीसदी के ब्याज का ऑफर मिल रहा है. वरिष्ठ नागरिकों को वर्तमान में 0.5 फीसदी प्रीमियम पर अतिरिक्त 0.25 फीसदी का ऑफर 18 मई से 31 दिसंबर के बीच 5 साल 1 दिन से 10 साल की अवधि के लिए एफडी कराने पर 6.25 फीसदी मिलेगा. यह ऑफर नए एफडी के अलावा पुरानी एफडी को रिन्यूअल कराने पर भी मिलेगा.

फेस्टिव ऑफर की भी पेशकश

एक तरफ फेस्टिव सीजन में बैंक ने एफडी धारकों को बुरी खबर दी है तो वहीं दूसरी ओर ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगों को तोहफा दिया है. एचडीएफसी बैंक ने इस ऑफर को सेमी-अर्बन और ग्रामीण इलाकों में भारत सरकार के कॉमन सर्विस सेंटर के जरिए लॉन्च किया है. सीएसई के साथ नामांकित 1.2 लाख गांव स्तर के उद्यमियों के नेटवर्क के जरिए इन स्थानों पर ग्राहक उनके लिए खास बनाए गए ऑफर का फायदा ले सकते हैं. ग्राहक अलग-अलग कैटेगरी में फ्लैट 5 फीसदी से 15 फीसदी की छूट का फायदा ले सकते हैं.