ICICI Bank का एप और नेट बैकिंग हुआ डाउन, Twitter पर दर्ज हो रही कंप्लेन की बौछार

आईसीआईसीआई डेबिट / क्रेडिट कार्ड के पेमेंट गेटवे (ICICI Bank Payment) के साथ दिक्कत चल रही है. इसे लेकर यूजर्स ट्विटर पर शिकायत कर रहे हैं.

आईसीआईसीआई बैंक के पेमेंट सिस्टम में आई गड़बड़ी की वजह से कस्टमर शुक्रवार को ट्विटर पर शिकायत करते नजर आए. यूजर्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कहा कि उन्हें आईसीआईसीआई बैंक की वोबसाइट को लोड करने में परेशानी हो रही है. यूजर्स को ओटीपी इशू का सामना करना पड़ रहा है और मोबाइल एप के साथ-साथ नेटबैंकिंग में भी दिक्कत हो रही है.

आईसीआईसीआई कस्टमर्स ने ट्विटर पर कहा कि वो पिछले दो दिनों से इस परेशानी का सामना कर रहे हैं. जब एक यूजर ने पेमेंट प्रॉब्लम से गुजरने की शिकायत की, तो फैशन पोर्टल Myntra ने कहा कि ICICI बैंक के पेमेंट गेटवे के साथ दिक्कत है. मिंत्रा ने ट्वीट पर लिखा, “कृपया ध्यान रखें कि आईसीआईसीआई डेबिट / क्रेडिट कार्ड के पेमेंट गेटवे के साथ दिक्कत चल रही है. हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि इसे जल्द से जल्द हल किया जाए.”

ये भी पढ़ें- पेटीएम से किया यह काम तो कटेगी आपकी जेब, कंपनी ने बदल दिया नियम

दरअसल इस समय ई-कॉमर्स वेबसाइट्स पर शॉपिंग सेल चल रही हैं और इस दौरान आईसीआईसीआई बैंक समेत कई बैंक्स से पेमेंट करने पर डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है. इसी के चलते आईसीआईसीआई बैंक के सर्वर में लोड बढ़ने से यूजर्स को पेमेंट करने में दिक्कत आ रही है. मिंत्रा के एक यूजर ने कहा, “अगर आप पेमेंट इशू फेस कर रहे हैं तो तो कृपया डिस्काउंट ऑफर को अनलॉक करने के लिए 15 मिनट बाद कोशिश करें.”

हालांकि, आईसीआईसीआई बैंक ने अभी तक अपने सर्वर के संबंध में एक बयान जारी नहीं किया है. मगर सोशल मीडिया पर कंप्लेन की बौछार जारी है.

इसके अलावा, कई कस्टमर जो अमेजनऔर फ्लिपकार्ट से खरीददारी करना चाहते थे, उन्होंने भी शिकायत की कि उन्हें ट्रांजेक्शन कंप्लीट करने के लिए ओटीपी नहीं मिल रहा है. यहां तक ​​कि सर्वर डाउन होने के बावजूद ICICI बैंक ने गुरुवार को घोषणा की कि वह फिक्स्ड डिपॉजिट, यूटिलिटी बिलों की पेमेंट और वाट्सएप पर ट्रेड फाइनेंस की डिटेल एक्सेस करने जैसी सर्विस लॉन्च करेगा.

ये भी पढ़ें- केंद्र सरकार जीएसटी सेस की क्षतिपूर्ति के तौर पर उधार लेगी 1.1 लाख करोड़ रुपये

Related Posts