त्योहारी सीजन में इस प्राइवेट बैंक ने ग्राहकों को दिया सस्ते होम लोन का तोहफा, इतनी होगी बचत

कोटक महिंद्रा बैंक ने अपनी त्योहारी पेशकश ‘खुशी का सीजन’ (Khushi Ka Season) के तहत कई और पेशकश की है. इसमें लोन पर प्रोसेसिंग चार्ज से छूट शामिल है.

Rupee
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्राइवेट सेक्टर लेंडर कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) ने त्योहारी सीजन में ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है. कोटक महिंद्रा बैंक ने होम लोन (Home Loan) पर ब्याज दर घटाकर 7 फीसदी कर दी. यह मार्केट में सबसे ज्यादा हिस्सेदारी रखने वाले भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के बराबर है. प्राइवेट सेक्टर के बैंक ने अपनी त्योहारी पेशकश ‘खुशी का सीजन’ (Khushi Ka Season’) के तहत कई और पेशकश की है. इसमें लोन पर प्रोसेसिंग चार्ज से छूट और रिटेल व एग्रीकल्चर लोन उत्पादों पर तेजी से ऑनलाइन मंजूरी शामिल है.

कोटक महिंद्रा बैंक की तरफ से ‘खुशी का सीजन’ ऑफर एक महीने तक चलेगा. बैंक ने कहा कि बैलेंस ट्रांसफर के मामले में 20 लाख रुपये तक की बचत हो सकती है, जिसमें लोन लेने वाला दूसरे बैंक से स्विच करता है.बैंक लोन देने से लेकर शॉपिंग करने तक में ऑफर देगा. बैंकों और वित्तीय कंपनियों के कई प्रयासों के बावजूद क्रेडिट ग्रोथ दर कई साल के निचले स्तर 6 फीसदी से नीचे बनी हुई है.

आज से दोबारा शुरू हो रही है देश की पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस, यात्रा से पहले जान लें नए नियम

बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, एसबीआई के लिए 30 लाख रुपये से कम होम लोन की ब्याज दर 7 फीसदी है और महिलाओं के लिए ब्याज दर में 0.5 फीसदी की रियायत दी जा रही है. इसके अलावा कोटक महिंद्रा बैंक कार लोन, टू व्हीलर लोन और एग्रीकल्चर से जुड़े कारोबार, कमर्शियल व्हीकल और कंस्ट्रक्शन इक्विपमेंट के फाइनेंस पर प्रोसेसिंग फीस में छूट दे रहा है.

इसके अलावा, नए बचत बैंक खाते खोलने वाले ग्राहकों को 250 रुपये का वाउचर मिलेगा जो कि फ्लिपकार्ट या अमेजन पर खर्च किया जा सकता है.

Related Posts