दुनिया के सातवें सबसे अमीर शख्स बने मुकेश अंबानी, वॉरेन बफे को पीछे छोड़ा

विश्व के 10 धनकुबेरों की लिस्ट में मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) एशिया के इकलौते शख्स हैं. फोर्ब्स के मुताबिक रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति 70 अरब डॉलर हो गई है.
Mukesh Ambani become seventh richest man in world, दुनिया के सातवें सबसे अमीर शख्स बने मुकेश अंबानी, वॉरेन बफे को पीछे छोड़ा

रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के मालिक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) दुनिया के अमीरों की लिस्ट में अब सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं. फोर्ब्स रियलटाइम बिलिनेयर रैकिंग्स की लिस्ट में उन्होंने सिर्फ सातवां स्थान ही हासिल नहीं किया है बल्कि उन्होंने बर्कशायर हैथवे के वॉरेन बफेट को भी पीछे छोड़ दिया है, साथ ही गूगल के लैरी पेज और सर्जी ब्रिन भी अंबानी से पीछे हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

विश्व के 10 धनकुबेरों की लिस्ट में मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) एशिया के इकलौते शख्स हैं. फोर्ब्स के मुताबिक रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति 70 अरब डॉलर हो गई है.

पिछले 20 दिनों में बढ़ी उनकी 5.4 अरब डॉलर की संपत्ति

पिछले 20 दिनों में उनकी संपत्ति में लगभग 5.4 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है, जिसके चलते उन्होंने ये मुकाम हासिल किया है. कुछ ही दिन पहले 20 जून को जारी की गई फोर्ब्स की सूची में वो 9वें नंबर पर थे. आपको बता दें कि फोर्ब्स की लिस्ट शेयर की कीमत के आधार पर तैयार की जाती है.

फोर्ब्स की इस नई लिस्ट में पहले नंबर पर जेफ बेजोस (Jeff Bezos) शामिल हैं, उनकी संपत्ति 188.2 अरब डॉलर है. वहीं बिल गेट्स 110.70 अरब डॉलर के साथ दूसरे नंबर पर हैं. बर्नार्ड ऑर्नोल्ट फैमिली 108.8 अरब डॉल के साथ तीसरे नंबर पर, मार्क जुकरबर्ग 90 अरब डॉलर के साथ चौथे, स्टीव बॉल्मर 74.5 अरब डॉलर के साथ पांचवें और लैरी एलिसन 73.4 अरब डॉलर के साथ छठे नंबर पर हैं.

मुकेश अंबानी 70.10 अरब डॉलर के साथ सातवें नंबर पर हैं. इसके बाद इस लिस्ट में वॉरेन बफे, लैरी पेज और सर्जी ब्रिन को शामिल किया गया है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts