डेबिट, क्रेडिट कार्ड की नहीं होगी जरुरत, अब आप अपनी घड़ी से कर सकेंगे पेमेंट, SBI की नई स्कीम

भारतीय स्टेट बैंक ( SBI ) और देश की पुरानी घड़ी कंपनी टाइटन (Titan ) ने एक खास सुविधा लांच की है. जिसके जरिए आप अपने घडी से आसानी से कोई भी भुगतान कर सकेंगे.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 6:05 pm, Fri, 18 September 20

आज के दौर में पैसे के लेनदन या भुगतान करने का सबसे बड़ा माध्यम डेबिट या क्रेडिट कार्ड को माना जाता है. लेकिन भारतीय स्टेट बैंक और देश की पुरानी घड़ी कंपनी टाइटन ने एक खास सुविधा लांच की है. जिसके जरिए आप अपने घडी से आसानी से कोई भी भुगतान कर सकेंगे. कोरोना वायरस के दौर को देखते हुए एसबीआई और टाइटन ने पहली बार ऐसी कॉन्टैक्टलेस सुविधा लांच की है. टाइटन ने इन कॉन्टैक्टलेस घड़ियों का नाम टाइटनपे रखा है. आइए जानते हैं कैसे काम करेगी ये खास सुविधा

SBI के ग्राहक उठा सकेंगे लाभ

इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए आपके पास दो चीजें होनी चाहिए. पहला स्टेट बैंक में खाता और दूसरा टाइटन की ये खास घड़ी. एसबीआई के ग्राहक इस खास घड़ी से एसबीआई बैंक कार्ड को बिना स्वाइप किए कॉन्टैक्टलेस पेमेंट पीओएस मशीन पर अपनी टाइटन पे घड़ी पर टैप कर सकते हैं. भारतीय स्टेट बैंक के मुताबिक टाइटन की ये घड़ियां एसबीआई योनो ऐप से लैस होगी, जो बिना किसी रूकावट के ट्रांजेक्शन करने में मदद करेगी.

स्मार्टवाच नहीं बल्कि आम हैं ये घड़ियां

आप सोच रहे होंगे कि ये कोई स्मार्टवाच होगी तो ऐसा बिल्कुल नहीं है. भारतीय स्टेट बैंक ने साफ कर दिया हैकि यह कोई स्मार्टवॉच नहीं होगी, लेकिन एक स्मार्ट फीचर की तरह काम करेगी। हालांकि, केवल एसबीआई बैंक कार्ड होल्डर्स को ही इसका फायदा मिलेगा।

एक बार में इतना कर सकेंगे भुगतान

इस खास घड़ी की मदद से कोई भी ग्राहक एक बार में 2000 रुपए का सिंगल ट्रांजैक्शन कर सकता है. अगर आपको 2 हजार से ज्यादा का ट्रांजैक्शन करना है तो आपको पिन नंबर मैनुअली डालनी होगी जिसके बाद आप 2 हजार से ज्यादा की रकम का भुगतान भी कर सकते हैं. कंपनी ने इस घड़ी की कीमत 2,995 रुपए से लेकर 5,995 रुपए तक रखी है.