पेटीएम से किया यह काम तो कटेगी आपकी जेब, कंपनी ने बदल दिया नियम

पेटीएम ( Paytm ) ने इस नये नियम को त्तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया है. पेटीएम ने खुद इसकी जानकारी अपने आधिकारिक वेबसाइट ( Official Website ) पर दी है.

paytm

आज के दौर में पेटीएम ( Paytm ) अधिकतर लोगों के जीवन का अहम हिस्सा बन गया है. सुबह दूध की खरीदारी से लेकर शाम को सब्जी लाने तक आजकल लोग हर जगह आसानी से पेटीएम से पैसे का भुगतान कर देते हैं. वहीं कई लोग ऐसे भी है जो पैसों की जरुरत पड़ने पर अपने क्रेडिट कार्ड ( Credit Card ) से पेटीएम में पैसा डाल लेते हैं. अगर आपकी आदत भी ऐसा करने की है तो आपके लिए बुरी खबर है. पेमेंट एप पेटीएम एप ने अब नया नियम लागू कर दिया है. इस नियम के तहत अगर आप अपने क्रेडिट कार्ड से पेटीएम में पैसा डालते हैं तो आपको 2 फीसदी का अतिरिक्त चार्ज देना होगा.

ये भी पढ़ें: GDP पर बांग्लादेश से तुलना, कमजोर विदेशी निवेश और फिसड्डी ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग से कैसे होगा कायापलट

लागू हो चुका है नया नियम

कंपनी ने इस नये नियम को त्तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया है. पेटीएम ने खुद इसकी जानकारी अपने आधिकारिक वेबसाइट पर दी है. कंपनी दो फीसदी का जो अतिरिक्त चार्ज आपसे करेगी उसमे जीएसटी भी शामिल होगा. कंपनी ने पुराने नियमों में बदलाव करते हुए यह घोषणा की है. पेटीएम के अनुसार, जब वे क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करके पैसे जोड़ते हैं, तो वे आपके बैंक को एक हाई चार्ज का पेमेंट करते हैं, पेटीएम लेनदेन के लिए मामूली शुल्क ले रहा है.

ये भी पढ़ें: क्यों हो रही है सेब से संतरे की तुलना? 2.7 ट्रिलियन की है भारतीय इकोनॉमी, केवल 250 बिलियन डॉलर पर खड़ा है बांग्लादेश

यहां पर नहीं लगेगा चार्ज

कंपनी का यह नियम हर जगह लागू नहीं होगा. अगर आप किसी मर्चेंट साइट पर पेटीएम से पेमेंट करते हैं तो इसपर कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होगा. इसके अलावा डेबिट कार्ड या नेटबैंकिंग से पेटीएम वॉलेट में मनी ऐड करने पर भी अतिरिक्त चार्ज पर छूट मिलेगी. इससे पहले भी 2020  में पेटीएम ने 2% शुल्क केवल 10,000 या उससे अधिक की रकम जोड़ने पर रखा था. लेकिन अब, कितने भी राशि जोड़ने पर ये चार्ज लगाया जाएगा.

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन में नौकरी गंवाने वालों के लिए राहत की खबर, सरकार ला रही ये नई स्कीम

Related Posts