इस कपल ने सिर्फ चार दिन में कमाए 483.75 करोड़, जानिए कैसे?

देश के दिग्गज निवेशकों में शामिल राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा ने महज 4 ट्रेडिंग सेशन में करोड़ों की कमाई की है.

देश के बड़े इन्वेस्टर्स में शुमार राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा ने सिर्फ 4 ट्रेडिंग सेशन में करोड़ों की कमाई की है. 4 दिन में उन्होंने अपने निवेश से 483.75 करोड़ रुपए कमाए हैं. उन्होंने टाटा समूह की टाइटन कंपनी के शेयरों में अपने निवेश से यह कमाई की है.

राकेश और रेखा झुनझुनवाला के पास टाइटन कंपनी के कुल 6968.12 करोड़ रुपये के शेयर्स हैं. टाइटन कंपनी में राकेश झुनझुनवाला की हिस्सेदारी 5.75 फीसदी हिस्सेदारी के साथ 5.10 करोड़ शेयर्स की है. जबकि, उनकी पत्नी रेखा के पास इस कंपनी में 1.30 फीसदी हिस्सेदारी के साथ कुल 1.15 करोड़ शेयर्स हैं.

6 करोड़ शेयर खरीदे

राकेश झुनझुनवाला ने साल 2002-03 में टाइटन के 6 करोड़ शेयर 3 रुपये प्रति शेयर के भाव से खरीदे थे. अब प्रत्येक शेयर की कीमत 1,000 रुपये से ज्यादा हो गई है. गुरुवार को कारोबार के दौरान इस शेयर के भाव 1114 रुपये से ऊपर पहुंच गए.

शेयरों की कीमत बढ़ी

शुक्रवार को इसके भाव तो 1119 रुपये पर चल रहे थे. 4 सितंबर को टाइटन के शेयरों की कीमत 1,037.5 रुपये थी, इसके बाद गुरुवार तक इसकी कीमत में करीब 77 अंकों यानी 7.46 फीसदी का इजाफा हो गया. इस दौरान सोमवार को मुहर्रम की वजह से बाजार बंद था.

शेयरों में लगातार मजबूती

इस बढ़त की वजह से सिर्फ चार ट्रेडिंग सेशन गुरुवार, शुक्रवार, मंगलवार और बुधवार के बीच झुनझुनवाला कपल ने 483.75 करोड़ रुपये कमा लिए. असल में रेटिंग एजेंसी ICRA ने 5 सितंबर को टाइटन के कॉमर्श‍ियल पेपर को पॉजिटिव रेटिंग दी है, जिसके बाद से इसके शेयरों में लगातार मजबूती आ रही है.

ये भी पढ़ें- आर्थिक मंदी को लेकर प्रियंका गांधी ने कसा तंज, निगाहों में क्रिकेट, निशाने पर केंद्र सरकार

ये भी पढ़ें- उम्‍मीद से धीमी है भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था की रफ्तार, फिर भी चीन से बहुत आगे : IMF