• Home  »  अभी अभीटॉपबिजनेस   »   अनिल अंबानी के बुरे दिन, बोले गहने बेचकर भर रहा हूं वकीलों की फीस, परिवार चला रहा है घर का खर्च

अनिल अंबानी के बुरे दिन, बोले गहने बेचकर भर रहा हूं वकीलों की फीस, परिवार चला रहा है घर का खर्च

कर्ज के बोझ तले अनिल अंबानी ( Anil Ambani ) के पास अब कुछ नहीं बचा है. खुद अनिल अंबानी ने इसकी जानकारी लंदन हाईकोर्ट को दी है. घर का खर्च भी परिवार चला रहा है.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 3:05 pm, Sat, 26 September 20

रिलायंस कम्युनिकेशन ( Reliance Communication ) कारपोरेट लोन मामले में अनिल अंबानी  ( Anil Ambani ) ने चीन के कोर्ट में कहा कि उन्हे वकीलों का फीस चुकाने के लिए घर के गहने बेचने पड़ रहे हैं. दरअसल चीन के तीन सरकारी बैंकों से लोन के मामले में अनिल अंबानी को शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए लंदन की हाईकोर्ट में पेश होना पड़ा है. अनिल अंबानी पर चीन के बैंकों का 5281 करोड़ रुपए बकाया है. अनिल अंबानी के मुताबिक आज उनकी हालत यह हो गई है कि अब उनके पास अपना कुछ भी नहीं है. उनके घर का खर्च भी परिवार उठा रहा है. अनिल अंबानी ने कोर्ट को बताया कि जनवरी से जून तक वो करीब 9 करोड़ के गहने बेच चुके हैं.

जी रहा हूं साधारण जिंदगी

कर्ज के बोझ तले दबे अनिल अंबानी ने लंदन हाईकोर्ट को बताया कि वो अब एक साधारण जिंदगी जी रहे हैं. वो अब केवल एक कार से चलते हैं. कर्ज चुकाने के लिए उन्होनें गहने समेत अपना सबकुछ बेच दिया है. अब उनके पास बेचने के लिए अपना कुछ भी नहीं है. लग्जरी कारों पर अनिल ने कोर्ट को बताया कि उनके पास कोई राल्स राय कार नहीं है यह सब मीडिया में अफवाह फैलाया जा रहा है.

हाईकोर्ट ने 22 मई तक कर्ज चुकाने का दिया था आदेश

दरअसल अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशन ने चीन की तीन सरकारी बैंकों से अलग अलग तौर पर 5281 करोड़ का लोन लिया था. जिसे चुकाने में अनिल अंबानी विफल रहे. अनिल अंबानी से पैसा निकवाने के लिए चीनी बैंकों ने लंदन हाईकोर्ट में केस किया था. कोर्ट ने अनिल अंबानी को 22 मई तक बैकों का बकाया चुकाने का आदेश दिया था. लेकिन अनिल ने साफ कर दिया है कि उनके पास अब देने के लिए कुछ भी नहीं है. चीन की जिन 3 बैकों से अनिल ने लोन लिया था उनमें इंडस्ट्रियल एंड कमर्शियल बैंक ऑफ चाइना, चाइना डवलपमेंट बैंक और एक्सपोर्ट-इंपोर्ट बैंक ऑफ चाइना शामिल है.

मां करती है क्रेडिट कार्ड से खर्च

जब कोर्ट ने अनिल अंबानी के क्रेडिट कार्ड पर सवाल उठाया कि आप क्रेडिट कार्ड से इतना कहां खर्च कर रहे हैं तो उन्होंने कहां कि ये खर्च उनकी मां करती है. उनके पास अब केवल एक पेटिंग बची हुई है जिसकी कीमत 1,10,000 डॉलर है।