टेस्ला के CEO एलन मस्क ने फेसबुक हेड को दिया “दो-टूक” जवाब

एलन मस्क (Elon Musk) ने 2018 में अपना फेसबुक अकाउंट और अपनी कंपनियों टेस्ला और स्पेसX के फेसबुक (Facebook) पेज डिलीट कर दिए थे. इस बारे में उन्होंने कहा था कि, ’यह कोई पॉलिटिकल कदम या किसी की दी हुई चुनौती नहीं है. मुझे बस फेसबुक पसंद नहीं है.’

कार मैन्युफैक्चरिंग कंपनी टेस्ला के CEO एलन मस्क (Elon Musk) और फेसबुक के रिश्ते काफी तल्ख़ रहे हैं, और यह बात तो कई बार जाहिर हो चुकी है कि मस्क इस सोशल मीडिया नेटवर्क के फैन नहीं हैं. फेसबुक की तरफ अपनी नापसंद को दिखाते हुए उन्होंने ट्वीट किया है, “फेसबुक बेकार है”. यह ट्वीट मस्क ने फेसबुक (Facebook) के आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस हेड के उनके खिलाफ़ किए गए एक ट्वीट के जवाब में किया है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

फेसबुक के आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस (AI) हेड जेरोम पेसेंटी (Jerome Pesenti) ने कुछ दिनों पहले अपने ट्विटर अकाउंट पर एलन मस्क के खिलाफ़ एक ट्वीट किया था, “मुझे लगता है कि आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस से जुड़े लोग यह कहना ज़रूर चाहते होंगे कि एलन मस्क को खुद भी नहीं पता होता जब वो आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस के बारे में बात करते हैं. आर्टिफीशियल जनरल इंटेलिजेंस (AGI) नाम की कोई चीज़ नहीं होती है और यह कभी भी ह्यूमन इंटेलिजेंस के बराबर नहीं पहुंच सकती.”

इसके बाद ही इस ट्वीट का जवाब देते हुए टेस्ला CEO ने फेसबुक को बेकार बताया. यह पहली बार नहीं है जब फेसबुक के किसी कर्मचारी ने एलन मस्क पर आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस को न समझने का आरोप लगाया है. इससे पहले फेसबुक के CEO मार्क ज़ुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने भी AI की तरफ मस्क की सोच को नासमझी भरा कहा था. इस साल फरवरी में टेस्ला CEO ने फेसबुक को असंतोषजनक बताते हुए #डिलीट फेसबुक के ट्वीट किए थे.

एलन मस्क ने 2018 में अपना फेसबुक अकाउंट और अपनी कंपनियों टेस्ला और स्पेसX के फेसबुक पेज डिलीट कर दिए थे. इस बारे में उन्होंने कहा था कि,’यह कोई पॉलिटिकल कदम या किसी की दी हुई चुनौती नहीं है. मुझे बस फेसबुक पसंद नहीं है.’

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts