CEO का फ्रस्टेशन पड़ा भारी, मस्क के Tweets से टेस्ला के शेयर प्राइस में 1 लाख करोड़ का झटका

एलन मस्क (Elun Musk) के विवादित ट्वीट्स के बाद टेस्ला (tesla) के मार्केट शेयर प्राइस 10 फीसदी तक गिर गए. फ़िलहाल कंपनी का शेयर प्राइस 701.32 डॉलर है. इन सबके बावजूद टेस्ला का स्टॉक पिछले साल के मुकाबले अभी भी 68 फीसदी ज्यादा है.

कार मैन्युफैक्चरिंग कंपनी टेस्ला (tesla) के CEO  एलन मस्क (Elun Musk) कंपनी के लिए बुरा सपना तब साबित हुए. उनके फ्रस्ट्रेशन में किए गए Tweets के बाद टेस्ला के मार्केट शेयर प्राइस को खतरनाक झटका लगा. अपने ट्वीट में  मस्क  ने लिखा, ‘कार मैन्युफैक्चरिंग कंपनी टेस्ला के स्टॉक काफी हाई हैं’.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

शुक्रवार को 75 मिनट के भीतर किए गए दर्जनों ट्वीट्स में एलन मस्क ने यह भी कहा कि वो अपनी सभी प्रॉपर्टी बेच देंगे, यहां तक कि अपना घर भी नहीं रखेंगे. ये सभी ट्वीट उन्होंने 2018 की उस घटना की याद में किए जब सिक्योरिटी रेगुलेटरों ने उन पर मुकदमा चलाया था. सितम्बर 2018 में एलन मस्क ने ट्वीट्स में क्लेम किया था कि उनके पास टेस्ला को प्राइवेट कंपनी बनाने के लिए फंडिंग है. जिसके बाद मस्क और टेस्ला दोनों को 20 मिलियन डॉलर का भुगतान सिक्योरिटी रेगुलेटरों को करना पड़ा था.

एलन मस्क  के इन ट्वीट्स के बाद टेस्ला के मार्केट शेयर प्राइस 10 फीसदी तक गिर गए. फ़िलहाल कंपनी का शेयर प्राइस 701.32 डॉलर है. इन सबके बावजूद टेस्ला का स्टॉक पिछले साल के मुकाबले अभी भी 68 फीसदी ज्यादा है. मई 2017 में भी मस्क ने अपने ट्वीट्स में कहा था की टेस्ला के स्टॉक काफी हाई हैं, जबकि उस वक़्त कंपनी की मार्केट कैपिटल सिर्फ 50 बिलियन थी.

इसके कुछ घंटों बाद ही टेस्ला के नॉर्थ अमेरिका विंग के HR ने कर्मचारियों को बताया कि कोरोनावायरस के कारण उनकी छुट्टियां एक हफ्ते और चलेंगी. कंपनी के हेल्थ, एनवायरनमेंट और सेफ्टी टीम लगातार इस पर काम कर रही है की जल्द से जल्द काम शुरू किया जाए. Loup Ventures के मैनेजिंग पार्टनर जेन मुंस्टर (Gene Munster) ने कहा, ‘एलन मस्क फ्रस्ट्रेशन में रहते हैं और उसे इस तरह ट्विटर पर निकालते हैं. उनके लिए यह एक थैरेपी है.’

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts