वोडाफोन-आइडिया की कम होंगी मुश्किलें, 25000 करोड़ के फंड जुटाने को बोर्ड से मिली मंजूरी

घाटे और कर्ज की मार झेलगई रही टेलिकॉम ( Telecom ) कंपनी वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) को फंड जुटाने की मंजूरी मिल गई है।

  • TV9.com
  • Publish Date - 12:49 pm, Sat, 5 September 20

कर्ज के बोझ तले डूबी वोडाफोन-आइडिया के लिए राहत भरी खबर है। दरअसल वोडाफोन के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने कंपनी को 25000 करोड़ रुपए जुटाने की योजना को मजूरी दे दी है। कंपनी ने एक्सचेंज को जानकारी दी कि वो डेट इंस्ट्रूमेंट के जरिए यह रकम जुटाएगी। फंड जुटाने की इस योजना में कंपनी 15000 करोड़ रुपए तक डिबेंचर जारी करने की योजना भी बना रही है। इसके लिए कंपनी के शेयरधारकों से मंजूरी ली जाएगी, साथ ही अन्य नियामकीय मंजूरी के बाद फंड रेजिंग की पूरी योजना पर काम हो सकेगा।

कंपनी को करना है एजीआर का भुगतान

दरअसल इसी साल कंपनी को एजीआर बकाए का भुगतान करना है जिसके लिए कंपनी को मोटी फंड की जरूरत है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक कंपनी को इसी साल एजीआर बकाए की कुल राशि के 10 फीसदी हिस्से का भुगतान करना है। कंपनी को एजीआर की कुल रक्म का भुगतान 10 किस्तो में करना है।

नकदी सकंट से जूझ रही है कंपनी

वोडाफोन आइडिया को बीते तिमाहियों में भारी घाटे का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा कंपनी पर स्पेक्ट्रम औऱ एजीआर का बकाया भी है, जिसे चुकाने का आदेश सुप्रीम कोर्ट पहले ही दे चुकी है। राहत की बात यह है कि सुप्रीम कोर्ट ने इसके लिए 10 साल का समय दिया हैय़।