Lockdown के दौरान Amazon ने भारत में निकालीं 50 हजार जॉब्स

अमेजन (Amazon) ने लॉकडाउन (Lockdown) में अपने डिलीवरी नेटवर्क को बेहतर बनाने के इरादे से 50 हजार अस्थायी नौकरियां (Temporary jobs) निकाली हैं.
amazon vacancy india, Lockdown के दौरान Amazon ने भारत में निकालीं 50 हजार जॉब्स

अमेजन इंडिया (Amazon India) ने लॉकडाउन (Lockdown) में ग्राहकों की जरूरतें पूरा करने के लिए 50 हजार लोगों को अस्थायी (Temporary) जॉब देने का एलान किया है. यह जॉब कॉन्ट्रैक्ट बेस (रीजनल रोल्स) आधारित होंगी, जो फुलफिलमेन्ट सेंटर्स और डिलीवरी नेटवर्क के लिए होंगी.

अमेजन (Amazon) ने गुरुवार को अपनी घोषणा में कहा था कि कंपनी भारत में फूड डिलीवरी बिजनेस में भी पैर जमाने की योजना बना रही है. इसके लिए कंपनी बेंगलुरु में कुछ रेस्टारेंट से साझेदारी भी कर चुकी है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

अमेजन (Amazon) के सीनियर एक्जीक्यूटिव अखिल सक्सेना (Akhil Saxena) ने कंपनी के ब्लॉग पर एक स्टेटमेंट में कहा, ‘हम पूरे भारत में ग्राहकों की जरूरतों के हिसाब से उनकी मदद करना चाहते हैं, ताकि वे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर सकें.’

सक्सेना ने आगे कहा, ‘इस कदम से ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस महामारी के दौरान नौकरी पर रखने में कामयाबी मिलेगी और उन्हें काम करने के लिए सुरक्षित माहौल भी दिया जाएगा.’ उन्होंने कहा कि इस कठिन समय में हमारे ग्राहकों तक सामान पहुंचाने में हमारी टीम जो काम कर रही है हमें उस पर गर्व है.

बता दें कि अमेजन ने लॉकडाउन के चलते अपना सालाना प्राइम डे इवेंट भी पोस्टपोन कर चुकी है. आमतौर पर यह गर्मियों में होता था. अब कंपनी ने इसे सितंबर तक के लिए टाल दिया है.

Related Posts