• Home  »  करियर   »   CRPF Recruitment 2020: इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल पदों के लिए बंपर वैकेंसी

CRPF Recruitment 2020: इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल पदों के लिए बंपर वैकेंसी

सीआरपीएफ (CRPF) एग्जाम 2020 में आवेदन भरने वाले उम्मीदवार फोर्स की ऑफिशियल वेबसाइट crpf.gov.in  पर जारी नोटिफिकेशन के अनुसार एप्लाई करें.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 3:35 pm, Tue, 14 July 20

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF)) में इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल, कांस्टेबल में करियर बनाने वाले इच्छुक मेडिकल फील्ड के युवाओं के लिए भर्ती निकली है. सीआरपीएफ में इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल, कांस्टेबल पद के लिए 789 भर्तियां निकाली गई हैं. सीआरपीएफ ने पैरामेडिकल एग्जाम 2020 कराने का फैसला लिया है. इच्छुक उम्मीदवार के लिए 20 जुलाई से ऑनलाइन आवेदन शुरू होंगे और 31 अगस्त 2020 फॉर्म भरने की आखिरी डेट होगी. उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा 20 दिसंबर 2020 को होगी.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

सीआरपीएफ एग्जाम 2020 में आवेदन भरने वाले उम्मीदवार फोर्स की ऑफिशियल वेबसाइट crpf.gov.in  पर जारी नोटिफिकेशन के अनुसार एप्लाई करें.

एप्लीकेशन फीस

ग्रुप बी के आवदेन के लिए शुल्क- 200 रुपए
ग्रुप सी के लिए आवेदन -100 रुपए
एससी/एसटी के उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं.

DAVP विज्ञप्ति के अनुसार

सीआरपीएफ एग्जाम 2020 भर्ती के लिए डीएवीपी द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार उम्मीदवारों से अलग -अलग पदों के हिसाब से शैक्षणिक योग्यता मांगी गई है. इस परीक्षा में पदों के अनुसार मैट्रिकुलेशन से लेकर ग्रेजुएशन तक है. इसी के साथ ही संबंधित स्पेशियलाइजेशन में डिप्लोमा या डिग्री होनी चाहिए. उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 30 साल होनी चाहिए. नोटिफिकेशन में पद के अनुसार शारीरिक मानदंड निर्धारित किए गए हैं.

सीआरपीएफ पैरामेडिकल एग्जाम 2020 के माध्यम से भर्ती किए जाने वाले पदों के लिए चयन प्रकिया में शारीरिक मानक परीक्षा (पीएसटी), शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी), लिखित परीक्षा, ट्रेड टेस्ट और स्क्रीनिंग ऑफ डॉक्यूमेंट्स और मेडिकल एग्जाम के चरण शामिल हैं. सभी उम्मीदवारों के लिए चयनित प्रकिया में सफल होना अनिवार्य है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे