दिल्ली: ‘रोजगार बाजार’ पर पहले 6 घंटे में 19 हजार जॉब ऑफर रजिस्टर्ड, नौकरी की चाह में 51 हजार

जॉब पोर्टल रोजगार बाजार (Rozgaar Bazaar) पर इन पांच सेक्टर में ज्यादा जॉब ऑफर हुई हैं. मार्केटिंग एंड बिजनेस डेवलपमेंट, कंस्ट्रक्शन, अकाउंटेंट्स, डिलेवरी और कस्टमर सर्विस.
Rozgaar Bazaar, दिल्ली: ‘रोजगार बाजार’ पर पहले 6 घंटे में 19 हजार जॉब ऑफर रजिस्टर्ड, नौकरी की चाह में 51 हजार

दिल्ली में युवाओं को नौकरी तलाशने के लिए भटकना न पड़े, इसके लिए दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने एक जॉब पोर्टल ‘रोजगार बाजार’ (Rozgaar Bazaar) सोमवार को लॉन्च किया है. लॉन्चिंग के पहले छह घंटों में, 51,403 नौकरी चाहने वालों और 1,071 एम्पलॉयर्स ने पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन किया है. पोर्टल में अब तक 18,585 नौकरियों को ऑफर किया गया है.

राज्य सरकार के मुताबिक पोर्टल एम्पलॉयर्स को व्हाट्सएप या फोन के माध्यम से नौकरी तलाशने वालों तक पहुंचने में मदद करेगा. पहले 6 घंटों में, 26,722 लोग पहले ही पोर्टल के माध्यम से जुड़ चुके हैं.

टॉप पांच सेक्टर जहां एम्पलॉयर्स लोगों को उनके साथ काम करना चाहते हैं- मार्केटिंग एंड बिजनेस डेवलपमेंट (11,367), कंस्ट्रक्शन (1,298), अकाउंटेंट्स (1,051), डिलेवरी (1,030), और कस्टमर सर्विस (1,007).

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

कल सीएम केजरीवाल ने लॉन्च किया था पोर्टल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा, “Jobs.delhi.gov.in इस वेबसाइट पर जिस किसी को भी आदमी चाहिए, उसके बारे में सारी जानकारी डाल दें. जिन जिन लोगों को नौकरी चाहिए, वह भी अपनी सारी जानकारी इस वेबसाइट पर डाल दें.

इसमें यह भी जानकारी दें कि आपको किस तरह की नौकरी चाहिए. एक तरह से यह रोजगार बाजार है. यहां पर नौकरी देने वाले आएंगे और नौकरी लेने वाले आएंगे, दोनों का मिलाप होगा. इसे दिल्ली में सबको फायदा होगा. बिजनेस इंडस्ट्री प्रोफेशनल और जो नौकरी लेना चाहते हैं उनको भी फायदा होगा.”

Related Posts