DRDO ने 167 साइंटिस्ट्स भर्ती में जोड़ी 18 नई वैकेंसी, जानिए कैसे करें अप्लाई

DRDO Scientists Recruitment 2020 के लिए एससी/एसटी/पीडब्लूडी और महिला उम्मीदवारों के लिए कोई फीस नहीं है जबकि अन्य उम्मीदवारों को 100 रुपये फीस देनी होगी.
DRDO Scientists Recruitment 2020, DRDO ने 167 साइंटिस्ट्स भर्ती में जोड़ी 18 नई वैकेंसी, जानिए कैसे करें अप्लाई

डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (DRDO) ने साइंटिस्ट ‘B’ भर्ती में नई वैकेंसी निकाली हैं. डीआरडीओ (DRDO Scientists Recruitment 2020) ने 13 मई को कुल 167 साइटिंस्ट्स पोस्ट पर भर्ती करने की घोषणा की थी, जिसके लिए वो उम्मीदवार आवेदन कर सकते थे, जो कि इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट और साइंस में पोस्ट ग्रेजुएट हों.

डीआरडीओ ने अपने नोटिफिकेशन में लिखा है कि बेंगलुरु स्थित एयरोनॉटिकल डेवलपमेंट एजेंसी (Aeronautical Development Agency) में लोगों की जरूरत है, जिसके लिए पहले जारी की गई वैकेंसी में 18 भर्ती और जोड़ी जा रही हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

डीआरडीओ द्वारा निकाली गई वैकेंसी के अनुसार, इलेक्टॉनिक एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में 41, मेकेनिकल इंजीनियरिंग में 43, कम्पयुटर साइंस एंड इंजीनियरिंग में 32 और एयरोनॉटिकल इंजीनियरिंग में कुल 9 वैकेंसी हैं. उम्मीदवारों का चयन GATE और NET स्कोर के जरिए किया जाएगा.

आवेदन करने की प्रक्रिया 22 मई से शुरू होगी और आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 जुलाई है. एससी/एसटी/पीडब्लूडी और महिला उम्मीदवारों के लिए कोई फीस नहीं है जबकि अन्य उम्मीदवारों को 100 रुपये फीस देनी होगी.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts