FCI Recruitment 2019: इन पदों पर हैं 4103 वैकेंसी

इन पदों पर भर्तियां नॉर्थ, साउथ, ईस्ट, वेस्ट और नॉर्थ-ईस्ट के लिए होंगी. इच्छुक उम्मीदवार 30 मार्च तक अप्लाई कर सकते हैं, क्योंकि यही आवेदन भरने की आखिरी तारीख भी है.

नई दिल्ली: फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (एफसीआई) ने आज यानी 28 फरवरी, 2019 को कई पदों पर वैकेंसी है.  एफसीआई ने जूनियर इंजीनियर, स्टेनोग्राफर, टाइपिस्ट, असिसटेंट और एजी पदों पर कुल 4103 वैकेंसी निकाली हैं. इन पदों पर भर्तियां नॉर्थ, साउथ, ईस्ट, वेस्ट और नॉर्थ-ईस्ट के लिए होंगी. इच्छुक उम्मीदवार 30 मार्च तक अप्लाई कर सकते हैं, क्योंकि यही आवेदन भरने की आखिरी तारीख भी है. आवेदनकर्ता एफसीआई की आधिकारिक साइट www.fci.gov.in पर जाकर आवेदन भर सकते हैं.

TV9 Bharatvarsh Job Notifications, FCI Recruitment 2019: इन पदों पर हैं 4103 वैकेंसी

कौन कर सकता है अप्लाई

इन वैकेंसी में 10 प्रतिशत आर्थिक रूप से कमजोर सेक्शन से आने वाले लोगों के लिए रखा गया है. जूनियर इंजीनियर पद के लिए उम्मीदवारों के पास सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री या सिविल इंजीनियरिंग में एक साल का डिप्लोमा होना जरूरी है. इसके अलावा इलैक्ट्रिकल या मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिग्री या एक साल का डिप्लोमा भी होना चाहिए. इसके अलावा स्टेनॉग्राफर पद के लिए ग्रेजुऐट होने के साथ-साथ DOEACC में ओ लेवल क्वालिफिकेशन होनी चाहिए. टाइपिंग स्पीड 40 वर्ड/लिमिट या 80 वर्ड/लिमिट आनी जरूरी है.

कैसे करें अप्लाई

स्टेप 1. आधिकारिक वेबसाइट www.fci.gov.in पर विज़िट करें.
स्टेप 2. वेबसाइट के होम पेज पर सबसे नीचे आपको Current Recruitment लिखा दिखेगा, उसपर क्लिक करें.
स्टेप 3. इसपर क्लिक करने के बाद यहां आपको अपना पसंदीदा ज़ोन चुनना होगा, जहां पर नौकरी करना चाहते हैं.
स्टेप 4. ज़ोन चुनने के बाद एक नया पेज खुलेगा, जहां पर अप्लाई ऑनलाइन शो होगा. इसपर क्लिक करने के बाद आप एफसीआई ने नौकरी करने हेतु आवेदन भर सकते हैं.