हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड ने निकाली Trade Apprenticeship की 290 पोस्ट के लिए वेकेंसी

वह सभी लोग जिन्होंने 2017 से पहले ITI डिप्लोमा किया है, उन्हें स्टैम्प पेपर (Stamp paper) पर कंपनी के नाम एक एफिडेविट (Affidavit) पेश करना होगा. ITI डिप्लोमा से अधिक योग्यता वाले लोगों का आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा.
hindustan copper limited Trade Apprenticeship, हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड ने निकाली Trade Apprenticeship की 290 पोस्ट के लिए वेकेंसी

हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड ने ट्रेड अप्रेंटिसशिप (Trade Apprenticeship) के लिए अभ्यर्थियों के आवेदन मांगे है. यह अप्रेंटिस ट्रेनिंग दिल्ली के खेत्री कॉपर कॉम्प्लेक्स में होगी. फिटर, टर्नर, डीजल मैकेनिक, इलेक्ट्रीशियन, कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग असिस्टेंट के पदों के लिए 290 वेकेंसी निकाली गयी हैं. मेट और ब्लास्टर के पदों के लिए योग्यता दसवीं पास है, जबकि बाकि सभी पदों के लिए ITI डिप्लोमा होना ज़रूरी है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

वह सभी लोग जिन्होंने 2017 से पहले ITI डिप्लोमा किया है, उन्हें स्टैम्प पेपर पर कंपनी के नाम एक एफिडेविट पेश करना होगा. जिसमें यह लिखा होगा कि उन्होंने पहले किसी भी कंपनी में अप्रेंटिसशिप नहीं की है, ना ही वे फिलहाल कहीं नौकरी कर रहे हैं. ITI डिप्लोमा से अधिक योग्यता वाले लोगों का आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा. यानि की इंजीनियरिंग डिप्लोमा, इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन किए लोग अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन नहीं कर सकेंगे. वहीं आर्ट्स, कॉमर्स, साइंस में ग्रेजुएट लोगों को भी अलग से कोई वेटेज नहीं दिया जाएगा.

आवेदकों की उम्र 18-30 साल के बीच होनी चाहिए. कैंडिडेट्स का चयन उनके ITI और दसवीं के नंबरों के आधार पर होगा. कुल नंबरों में से ITI डिप्लोमा के नंबरों को 30 प्रतिशत वेटेज और दसवीं के बोर्ड एग्जाम में मिले नंबरों को 70 प्रतिशत वेटेज दिया जाएगा. आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 जुलाई है, वहीं चुने हुए कैंडिडेट्स की लिस्ट 10 अगस्त को निकाली जाएगी.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts