न एग्जाम – न इंटरव्यू, 10वीं पास लोगों के लिए रेलवे में निकली 3584 पदों के लिए भर्ती

आवेदन की आखिरी तारीख 31 दिसंबर 2019 है. मेरिट के बेस पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.

एग्जाम और इंटरव्यू के बिना रेलवे में नौकरी पाने का ये सुनहरा मौका है. साउथ सेंट्रल रेलवे ने अप्रेंटिस के 3584 पदों के लिए आवेदन मंगाए हैं. आवेदन की आखिरी तारीख 31 दिसंबर 2019 है. नौकरी के लिए आवेदन करने के इच्छुक लोग नीचे दी हुई जानकारी पढ़ें.

कैरिज वर्क्स पेरम्बूर, सेंट्रल वर्कशॉप गोल्डन रॉक और सिग्नल एंड टेलीकम्युनिकेशन वर्कशॉप पोडानूर के लिए साउथ सेंट्रल रेलवे ये भर्तियां कर रही है. फिटर, वेल्डर, एसी, मशीनिस्ट, मैकेनिक रेफ्रिजेशन, पास्सा, इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक, कारपेंटर, वेल्डर, मेडिकल लैब टेक्निशियन, वायरमैन जैसे पदों पर भर्ती की जाएगी.

कैरिज वर्क्स पेरम्बूर में 1208, सेंट्रल वर्कशॉप गोल्डन रॉक के लिए 723 और सिग्नल एंड टेलीकम्युनिकेशन वर्कशॉप पोडानूर के लिए 1654 भर्तियां की जाएंगी. 10वीं पास लोग आवेदन कर सकते हैं लेकिन आईटीआई की योग्यता जरूरी है. कुछ पदों के लिए न्यूनतम योग्यता साइंस से 12वीं रखी गई है.

आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्लूएस उम्मीदवारों को 100 रुपए की फीस, आरक्षण वाले उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी. फीस का भुगतान नेट बैंकिंग, क्रेडिट-डेबिट कार्ड के माध्यम से किया जा सकता है. मेरिट के बेस पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.

आवेदकों के लिए न्यूनतम 15 और अधिकतम आयु सीमा 24 साल रखी गई है. फ्रेशर्स के लिए अधिकतम 22 साल आयु सीमा, एक्स आईटीआई और एमएलटी के लिए 24 साल रखी गई है.