UPSC ने निकाली कई पदों पर वैकेंसी, MBBS, लॉ और इंजीनियरिंग के छात्र कर सकते हैं अप्लाई

कंपनी अभियोजक, कॉर्पोरेट मंत्रालय में कुल 11 पद हैं. इनके लिए अप्लाई करने वाले कैंडीडेट्स के पास लॉ की डिग्री होनी चाहिए.
UPSC Recruitment on 67 posts, UPSC ने निकाली कई पदों पर वैकेंसी, MBBS, लॉ और इंजीनियरिंग के छात्र कर सकते हैं अप्लाई

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली है. UPSC ने इंटरेस्टेड और एलिजिबल कैंडीडेट्स से अलग-अलग 67 पदों पर ऑनलाइन आवेदन मंगाए हैं. ये भर्तियां अलग-अलग डिपार्टमेंट्स के लिए हैं.

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई. आवेदन की आखिरी तारीख 14 नवंबर 2019 है. सभी पोस्ट्स फिजिकली चैलेंज्ड कैंडीडेट्स के लिए रिजर्व हैं. इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडीडेट्स की अधिकतम उम्र सीमा 30 साल तय की गई है.

वैकेंसी डिटेल इस प्रकार से है…

1. कंपनी अभियोजक, कॉर्पोरेट मंत्रालय में कुल 11 पद हैं. इनके लिए अप्लाई करने वाले कैंडीडेट्स के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से लॉ की डिग्री होनी चाहिए.

2. अभियोजक (Prosecutor), Serious Fraud Investigation Office (SFIO) के लिए कॉर्पोरेट मंत्रालय में 1 वैकेंसी है. किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से लॉ में बैचलर डिग्री होनी चाहिए.

3. जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर (Toxicology), सेंट्रल फॉरेंसिक साइंस लैबोरेट्री, गृह मंत्रालय में 2 पदों पर वैकेंसी है. इनके लिए अप्लाई करने वाले कैंडीडेट्स के पास Chemistry/Biochemistry/Pharmacology/ Pharmacy / Forensic Science with Chemistry में मास्टर डिग्री होनी चाहिए.

4. निदेशक (स्टाफ ट्रेनिंग / प्रोडक्टिविटी) के लिए श्रम और रोजगार मंत्रालय में 1 पद खाली है. इसके लिए कैंडीडेट्स के पास मेकैनिकल, इलेक्ट्रिकल, केमिकल या प्रोडक्शन में मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से डिग्री होनी चाहिए.

5. Specialist Grade III (Dermatology) के लिए डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर में 7 वैकेंसी हैं. इसके लिए कैंडीडेट्स के पास MBBS की डिग्री होनी अनिवार्य है.

6. Specialist Grade III (Obstetrics & Gynaecology) के लिए डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर में कुल 9 पद खाली हैं. कैंडीडेट्स के पास MBBS की डिग्री होनी चाहिए.

7. Two Specialist Grade III (Ophthalmology) के लिए डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर में 2 वैकेंसी है. इसके लिए कैंडीडेट्स के पास MBBS की डिग्री हो.

8. Specialist Grade III (Orthopaedics) के लिए डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर में 9 पद खाली हैं. इसके लिए कैंडीडेट्स के पास MBBS की डिग्री होनी चाहिए.

9. Specialist Grade III (Paediatrics) के लिए डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर में 18 पद खाली हैं. इसके लिए कैंडीडेट्स के पास MBBS की डिग्री हो.

10. Specialist Grade III (Psychiatrics) के लिए डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर में 7 पद खाली हैं. इसके लिए कैंडीडेट्स के पास MBBS की डिग्री होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें-

दंगा मामले में AAP विधायक को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार, जमानत पर हुए रिहा

झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान आज, कई चरणों में हो सकता है मतदान

BJP-शिवसेना को बनाना चाहिए सरकार, बहुमत साबित न हुआ तो विकल्प पर करेंगे विचार: NCP

Related Posts