Coronavirus: दुनिया में महामंदी आने की आशंका के बीच Walmart देगी 50 हजार लोगों को नौकरी

कोरोनावायरस (Coronavirus) का प्रकोप अगर कम नहीं होता है और दुनियाभर में लॉकडाउन (Lockdown) आगे बढ़ाया जाता है तो इससे वालमार्ट के पास डिमांड और ज्यादा बढ़ जाएगी.
Walmart recruit fifty thousand, Coronavirus: दुनिया में महामंदी आने की आशंका के बीच Walmart देगी 50 हजार लोगों को नौकरी

कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के चलते दुनियाभर में एक बार फिर से महामंदी आने की बात कही जा रही है. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि दुनिया के कई देशों में लागू लॉकडाउन (Lockdown) के चलते हजारों-लाखों लोगों की नौकरियां जा सकती हैं. दुनिया में बेरोजगारी दर काफी ऊंची उठ सकती है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

लॉकडाउन में बढ़ी डिमांड

इन सबके बीच वालमार्ट (Walmart) ने एक राहत भरी खबर दी है. कंपनी का कहना है कि वो 50 हजार नए कर्मचारियों की भर्ती करने जा रही है. इन भर्तियों को हाल ही में लॉकडाउन में बढ़ी डिमांड की वजह से किया जा रहा है, ताकी लोगों तक समय से सामान की डिलीवरी की जा सके.

कोरोनावायरस का प्रकोप अगर कम नहीं होता है और दुनियाभर में लॉकडाउन आगे बढ़ाया जाता है तो इससे वालमार्ट के पास डिमांड और ज्यादा बढ़ जाएगी. इससे कंपनी पर समय से डिलीवरी पहुंचाने का दबाव बढ़ना स्वाभाविक है. इसे देखते हुए वालमार्ट ने हायरिंग करने का फैसला किया है.

वालमार्ट के अधिकारियों ने बताया, “ग्रोसरी, इलेक्ट्रानिक सामान जैसे ट्रिमर आदि की डिमांड काफी बढ़ गई है. अभी उनके पास 15 लाख कर्मचारी हैं, लेकिन डिमांड की वजह से और कर्मचारियों की जरूरत पड़ रही है. जिस वजह से उन्होंने अतिरिक्त भर्तियां करने का फैसला लिया है.”

वालमार्ट अधिकारियों के मुताबिक, उनकी कंपनी रोजाना 5000 लोगों को नौकरी देती है, जबकि करीब 10 लाख लोगों ने उनके पास आवेदन किया था.

85 प्रतिशत भर्तियां होंगी अस्थायी

हालांकि, वालमार्ट ने यह भी साफ कर दिया है कि अभी होने वाली भर्तियों में 85 प्रतिशत अस्थायी और पार्ट टाइम हैं, लेकिन आने वाले वक्त में उन्हें स्थायी किया जा सकता है. इन भर्तियों में ड्राइवर, कैशियर, स्टाकर आदि शामिल हैं.

बता दें कि कोविड-19 से दुनियाभर में 22 लाख से अधिक संक्रमणों के साथ शुक्रवार को इससे होने वाली मौतों की संख्या 150,000 का आंकड़ा पार कर गई है. वहीं इस महामारी से संयुक्त रूप से लड़ने के लिए अंतर्राष्ट्रीय संस्थाओं ने अपने सामूहिक प्रयासों को तेज कर दिया है.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि, जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी में स्थित सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (सीएसएसई) के अनुसार, दुनियाभर में दोपहर 3:30 बजे तक इस बीमारी से संक्रमित 2,214,861 मामलों में कुल 150,948 लोगों की मौत हो चुकी है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts