IDBI ने कई पदों पर निकाली 944 वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन टेस्ट और फिर उसमें जो भी पास होगा, उस उम्मीदवार के पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर उनका चयन होगा.

नई दिल्ली: इंडस्ट्रियल डिवेलपमेंट बैंक ऑफ इंडिया (IDBI) ने विभिन्न पदों के लिए वैकेंसी निकाली हैं. असिस्टेंट मैनेजर और एसओ पोस्ट के लिए कुल 944 पदों के लिए IDBI नें आवेदन मांगे हैं. IDBI ने असिस्टेंट मैनेजर के लिए 515 और एग्जिक्यूटिव के लिए 309 और 120 पद स्पेशलिस्ट ऑफिसर के लिए निकाले हैं.

इच्छुक उम्मीदवार IDBI की आधिकारिक वेबसाइट idbi.com के जरिए आवेदन दे सकते हैं. 4 अप्रैल, 2019 से शुरू हुई आवेदन देने की प्रक्रिया 15 अप्रैल तक जारी रहेगी. जो भी उम्मीदवार आवेदन देना चाहते हैं वे आखिरी तारीख तक अपना फॉर्म भर सकते हैं. इन पदों के लिए प्राथमिक परीक्षा 16 मई को होगी. उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन टेस्ट और फिर उसमें जो भी पास होगा, उस उम्मीदवार के पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर उनका चयन होगा.

एडुकेशन क्वालिफिकेशन

जो उम्मीदवार अप्लाई करना चाहते हैं उनके पास कम से कम 60 प्रतिशत के साथ मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुऐट डिग्री होनी चाहिए. रिजर्व कैटेगरी (एससी, एसटी, पीडब्लूडी) के लिए 55 प्रतिशत रखा गया है.

कैसे करें अप्लाई

स्टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट idbi.com पर जाएं.
स्टेप 2: होम पेज खुलने के बाद सीधे हाथ पर Career लिखा होगा, उसपर क्लिक करें.
स्टेप 3: इसके बाद Current Openings पर क्लिक करें.
स्टेप 4: Current Opening पर क्लिक करने के बाद, आप जिस पोस्ट के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, उस लिंक पर क्लिक कर आवेदन दे सकते हैं.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *