छत्तीसगढ़: नक्सलियों को सरकारी कारतूस की सप्लाई, ASI और हेड कांस्टेबल गिरफ्तार

मनोज शर्मा और हरीशंकर स्कॉर्पियो वाहन से सुकमा (Sukma) पहुंचे थे. जैसे ही एएसआई बाइक से मलकानगिरी चौक पहुंचा, तभी सबको पकड़ लिया गया.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की सुकमा पुलिस ने नक्सलियों (Naxalites ) को गोला-बारूद सप्लाई करने वाले नेटवर्क को गिरफ्त में लिया है. नक्सलियों को गोलियां सप्लाई करने वाले इस नेटवर्क में खुद पुलिस के 2 जवान शामिल थे. पुलिस ने सुकमा में पदस्थ एएसआई आनंद जाटव और प्रधान आरक्षक सुभाष सिंह को हिरासत में लिया है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

दरअसल, 4 जून को पुलिस ने नक्सलियों को गोला-बारूद सप्लाई करते दो लोगों को गिरफ्तार किया था. मनोज शर्मा और हरिशंकर गेडाम के पास से पुलिस को SLR राइफल के 300 से अधिक राउंड मिले थे.

भारी मात्रा में मिले गोला-बारूद

मनोज शर्मा और हरीशंकर स्कॉर्पियो वाहन से सुकमा पहुंचे थे. जैसे ही एएसआई बाइक से मलकानगिरी चौक पहुंचा, तभी सबको पकड़ लिया गया. तीनों को पकड़े जाने के बाद पुलिस ने हेड कांस्टेबल को भी इंदिरा कॉलोनी स्थित उसके घर से गिरफ्तार कर लिया.

पकड़े गए हेड कांस्टेबल और एएसआई ने दो बार कारतूस बेचे जाने की बात कबूल की है. तीसरी बार वे पुलिस के हत्थे चढ़ गए. हेडकांस्टेबल की ड्यूटी शस्त्रागार में लगी थी.

दोनों आरोपियों (मनोज और हरिशंकर) से पूछताछ के दौरान पुलिस को नक्सलियों के बड़े शहरी नेटवर्क का पता चला, जिसके बाद पुलिस ने कांकेर जिले के गणेश कुंजाम और आत्माराम नरेटी को गिरफ्तार किया.

इन दोनों के पास से भी पुलिस को AK-47 और इंसांस रायफल के 500 से अधिक राउंड मिले. ये दोनों व्यक्ति नक्सली नेता दर्शन पेद्दा के संपर्क में थे.

और भी हो सकते हैं खुलासे

सुकमा एसपी शलभ सिन्हा की मानें तो पुलिस ने चारों आरोपियों से पूछताछ के बाद दोनों पुलिस जवानों को गिरफ्तार किया है. फिलहाल नक्सलियों के शहरी नेटवर्क से संबंध रखने वाले इन लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है, जिसमें और खुलासे हो सकते हैं.

इससे पहले साल 2013 और 2018 में भी नक्सल ऑपरेशन से जुड़े आधा दर्जन से ज्यादा जवानों को नक्सलियों को कारतूस बेचने के मामले में पकड़ा गया था. हालांकि, बदनामी से बचाने के लिए अफसरों ने जवानों को विभागीय कार्रवाई कर छोड़ दिया था.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts