छत्तीसगढ़ में क्यों बेलगाम हो रहे कांग्रेस MLA? अब कहा अधिकारियों को जूते से मारो…

विधायक का आरोप है कि बैंक अधिकारी सरकार द्वारा माफ किए गए पुराने कर्जे को नया बता कर नोटिस भेज रहे हैं.
chhattisgarh congress mla, छत्तीसगढ़ में क्यों बेलगाम हो रहे कांग्रेस MLA? अब कहा अधिकारियों को जूते से मारो…


नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस विधायक बार बार विवादित बयान दे रहे हैं. ताज़ा बयान में कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह ने किसानों को संबोधित करते हुए क़ानून हाथ में लेने की सलाह दी है. विधायक ने कहा कि अगर कोई बैंक अधिकारी किसानों के साथ गड़बड़ी करता है तो उसे जूतों से मारो और जेल भेजो.

दरअसल किसानों के हितैषी बनते-बनते विधायक मर्यादा भूल गए. कांग्रेस एमएलए बृहस्पति सिंह छत्तीसगढ़ के बलरामपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. बृहस्पति सिंह ने कहा कि हमारे अन्नदाता को कोई परेशान नहीं कर सकता है. विधायक ने कहा है कि कुछ बैंक अधिकारियों ने किसानों गलत तरीके से दस्तखत करा लिया है और उन्हें कर्ज वसूली का नोटिस भेज रहे हैं.

उन्होंने कहा कि वे इस मामले की शिकायत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और जिले के कलेक्टर से कर चुके हैं. लेकिन अगर कोई अधिकारी ऐसा करता है तो आप को उन्हें जूते मारने चाहिए.

बृहस्पति सिंह ने कहा, “किसानों ने लोन नहीं लिया है, लेकिन बैंक अधिकारियों ने धोखे से हस्ताक्षर करवा लिया है और अब नोटिस भेज रहे हैं…ये बहुत गंभीर बात है…मैने मुख्यमंत्री साहब से बात की है, कलेक्टर से बात की है…मेरा आपसे आग्रह है कि जो अधिकारी गड़बड़ करता है, किसानों को धोखा देता है…जो अन्नदाता हमारा-आपका पेट भरने का काम करता है…उसके साथ कोई अधिकारी अगर गड़बड़ करेगा तो किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.”

विधायक ने आगे कहा, “ऐसे अधिकारियों को जूता मारना पड़े तो मारो, लेकिन किसानों को धोखा देना कदापि बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.”

ज़ाहिर है छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने अपने चुनावी वादे के तहत किसानों का कर्जा माफ कर दिया है इसके बावजूद कई बार किसानों को नोटिस मिलता रहता है. ऐसे में लोगों के बीच जाने पर विधायक को कड़े सवालों का सामना करना पड़ता है.

कुछ ही दिन पहले छत्तीसगढ़ सरकार में आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने बच्चों से कहा था कि बड़ा नेता बनना है तो कलेक्टर-एसपी जैसे अधिकारियों का कॉलर पकड़ो.  सोशल मीडिया पर लखमा का यह वीडियो काफी वायरल हुआ था.

Related Posts