IPL 2020 MIvsCSK: टूर्नामेंट की दो बड़ी टीमों के बीच आज है महासंग्राम, फैंस के लिए ये 5 बातें बेहद खास

चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंंस के बीच आज आईपीएल का ओपनिंग मुकाबला खेला जाएगा. ये दोनों टूर्नामेंट की सबसे मजबूत टीमें हैं. ये मुकाबला आज दुबई में 7 बजकर 30 मिनट से खेला जाएगा.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 4:24 pm, Sat, 19 September 20
tv9 bharatvarsh poll on today match between mumbai indians vs chennai superkings ipl 2020
अंक तालिका में मुंबई तीसरे ओर चेन्नई आठवें स्थान पर है.

IPL 2020 की शुरुआत बस कुछ ही समय में होने वाली है. ओपनिंग मैच टूर्नामेंट की दो सबसे मजबूत टीमों के बीच खेला जाएगा जो मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) है. ये दोनों टीमें पिछले साल एक साथ फाइनल में भिड़ी थी. ऐसे में फैंस की नजरें एमएस धोनी (MS Dhoni), रोहित शर्मा (Rohit sharma), जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), जडेजा और पंड्या जैसे टॉप खिलाड़ियों पर रहेंगी. तो चलिए जानते हैं वो कौन सी 5 ऐसे 5 अहम प्वाइंट्स हैं जिसपर फैंस की नजर रहेगी.

1. एमएस धोनी (MS Dhoni) की वापसी

15 अगस्त की शाम को 7 बजकर 29 मिनट पर धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का एलान कर दिया था तो वहीं आज ठीक 7 बजकर 30 मिनट पर ये खिलाड़ी मैदान पर वापसी करेगा. चेन्नई के लिए धोनी किसी हीरो से कम नहीं. पिछले दो सीजन में 79.18 के एवरेज के साथ धोनी ने कुल 871 रन बनाए हैं. ऐसे में चेन्नई के फैंस एक बार फिर दुबई में हेलीकॉप्टर शॉट देखने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.
[yop_poll id=11]

2. चेन्नई का स्पिन अटैक

2007 में जब धोनी ने कप्तानी संभाली तो उस दौरान वो अपने स्पिन अटैक पर काफी ज्यादा निर्भर थे. इस बार चेन्नई 2020 के आईपीएल एडिशन में एक मजबूत स्पिन गेंदबाजी अटैक के साथ उतरेगी. लिस्ट में मिचेल सैंटनर, पीयूष चावला, रवींद्र जडेजा, इमरान ताहिर, और कर्ण शर्मा शामिल हैं. ऐसे में इतने सारे स्पिनर्स के साथ सीएसके दुबई में कमाल का प्रदर्शन कर सकती है.

3. ओपनर के तौर पर आज एक बार फिर होगी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की वापसी

मुंबई इंडियंस के फैंस आखिरकार चैन की सांस ले सकते हैं क्योंकि रोहित शर्मा एक बार फिर मुंबई इंडियंस के लिए ओपनिंग करने के लिए तैयार हैं. इससे पहले रोहित मिडल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते थे. हालांकि पिछले साल हुए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के लिए पूरे टूर्नामेंट में कुल 5 शतक जड़ा. जिसके बाद अब जाकर उन्हें ये जिम्मेदारी दी गई है. रोहित आज के मैच में क्विंटन डी कॉक के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी निभा सकते हैं.

4. लसिथ मलिंगा की जगह आखिर कौन?

इस साल मुंबई इंडियंस के लिए लसिथ मलिंगा नहीं खेल रहे हैं. ऐसे में पूरी जिम्मेदारी टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट पर है. इसके अलावा मुंबई इंडियंस इन दोनों के साथ तीसरे गेंदबाज के रूप में मिचेल मैक्लेनाघन और नाथन कूल्टर नाइल पर भरोसा कर सकती है.

5. रैना के बाद चेन्नई के लिए आखिर नंबर 3 पर कौन?

सुरेश रैना के टीम से जाने के बाद अब उनकी जगह ऋतुराज गायकवाड़ ले सकते हैं. हालांकि यहां रैना का टीम से जाना थोड़ा निराशाभरा जरूर है क्योंकि ये खिलाड़ी आईपीएल में दूसरा सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी था. 19 साल के गायकवाड़ को एक बार फिर दूसरे राउंड के कोरोना टेस्ट के लिए जाना पड़ सकता है. ऐसे में इस जगह पर अंबाती रायडू, केदार जाधव और फिर एमएस धोनी का नंबर आ सकता है. जबकि टीम की ओपनिंग की जिम्मेदारी शेन वॉटसन और फाफ डुप्लेसिस के हाथों में है.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोजः ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)