IPL 2020: 73 रन बनाते ही रवींद्र जडेजा रच देंगे इतिहास, अब तक कोई नहीं कर पाया ऐसा

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के ऑल-राउंडर रवींद्र जडेजा अगर कल के मैच में 73 रन और बना देते हैं वो 2000 रन बनाने वाले टूर्नामेंट के इकलौते ऑल राउंडर बन जाएंगे. वहीं उनके नाम पहले से ही 108 विकेट हैं.

IPL 2020 का ओपनिंग मैच कल मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच खेला जाएगा. इस मैच में टूर्नामेंट के सभी बड़े स्टार्स शिरकत करेंगे. अबू धाबी में होने वाला ये मुकाबला काफी बड़ा हो सकता है क्योंकि दोनों टीमें टूर्नामेंट की टॉप टीम्स हैं. इस मैच में चेन्नई के ऑल राउंडर रवींद्र जडेजा (Ravinder jadeja) एक बड़ा रिकॉर्ड बना सकते हैं. अगर कल के मैच में उन्होंने 73 रन बनाएं तो वो आईपीएल में 2000 रन बनाने वाले और 100 विकेट लेने वाले पहले ऑल राउंडर बन जाएंगे.

यहां जडेजा के नाम पहले से ही 108 विकेट हैं. लेकिन रिकॉर्ड के मामले में वो 2000 रन और 100 विकेट की सूची में पहले ऑल- राउंडर बन जाएंगे. जडेजा को अगर ऐसा करना है तो उन्हें एक अलग तरह का खेल दिखाना होगा क्योंकि वो इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने बिना 50+ स्कोर के 1500 रन बनाए हैं. दरअसल यहां बल्लेबाजी में जडेजा के लिए दिक्कत ये है कि वो अक्सर नीचे बल्लेबाजी करने आते हैं और उन्हें उतनी गेंदें नहीं मिल पाती जितनी टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों के पास होती है. ऐसे में रवींद्र जडेजा के पास कल मुंबई इंडियंस के खिलाफ ये रिकॉर्ड बनाने का एक सुनहरा मौका है, क्योंकि कल आईपीएल के पहले मैच में ही चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच टूर्नामेंट का ओपनिंग मुकाबला खेला जाना है.

अगर उन्हें शुरुआती मैचों में ये कमाल करने का मौका नहीं मिल पाता है तो आनेवाले मैचों में ये बल्लेबाज जरूर टूर्नामेंट का एक बड़ा ऑल राउंडर बन सकता है. जडेजा ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत राजस्थान रॉयल्स के साथ की थी जब टीम ने अपना पहला टूर्नामेंट टाइटल जीता था लेकिन उनके बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए चेन्नई ने उन्हें अपना बनाया जिसके बाद जडेजा ने दोबारा कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: (‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts