IPL 2020: धोनी की टीम के खिलाफ रोहित शर्मा तोड़ सकते हैं विराट कोहली का ये बड़ा रिकॉर्ड

रोहित शर्मा की टीम मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच कल IPL 2020 का पहला मुकाबला खेला जाएगा. इस मुकाबले में रोहित शर्मा बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) आईपीएल (IPL) इतिहास की सबसे सफल टीम भले ही न हो लेकिन मैच जीतने के मामले में ये टीम हमेशा से ही कंसिस्टेंट रही है. इस टीम ने हर सीजन में प्लेऑफ में जगह बनाया है जहां अब तक कुल 8 बार ये टीम टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच चुकी है. किसी भी खिलाड़ी से अगर ये पूछा जाए कि टूर्नामेंट में किस टीम के खिलाफ रन बनाने में सबसे मुश्किल आती है तो इसमें चेन्नई का नाम सबसे ऊपर आएगा. जिस तरह से एमएस धोनी मैच के दौरान अपने गेंदबाजों को गाइड करते हैं ऐसे में किसी भी टीम के लिए माही की टीम के खिलाफ रन बनाना बेहद मुश्किल होता है.

चाहे वो ब्रावो हों या ताहिर या फिर जडेजा और चाहर. चेन्नई की गेंदबाजी यूनिट अक्सर कमाल का प्रदर्शन करती है. ऐसे में इस टीम के खिलाफ किसी भी बल्लेबाज के लिए रन बनाना एक बड़ा मुकाम पाने जैसा होता है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली के पास फिलहाल आईपीएल में चेन्नई के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है. कोहली ने कुल 747 रन बनाए हैं जहां शनिवार को रोहित शर्मा इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए ओनपिंग मैच में चेन्नई का सामना करेंगे. मुंबई इंडियंस के कप्तान के नाम 27 मैचों में कुल 705 रन हैं. ऐसे में अगर रोहित कल के ओपनिंग मैच में चेन्नई के खिलाफ और 43 रन बनाते हैं तो वो चेन्नई के खिलाफ सबसे सफल बल्लेबाज बन जाएंगे. इसके बाद ये रिकॉर्ड तोड़ने के लिए विराट की टीम को फिर चेन्नई के खिलाफ मैच खेलने का इंतजार करना होगा.

मुंबई इंडियंस को अक्सर टूर्नामेंट में धीमी शुरूआत करने के लिए जाना जाता है. ऐसे में यूएई में टीम के लिए थोड़ी मुश्किलें भी आ सकती है. लेकिन प्री सीजन प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा ये साफ कर चुके हैं कि उनकी टीम पूरे प्लानिंग के साथ मैदान पर उतरेगी और शानदार प्रदर्शन करेगी.

IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: (‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts