आर्मी के खिलाफ लिखने वाले 22 साल के पाकिस्तानी ब्लॉगर की हत्या

पाकिस्तानी ब्लॉगर मुहम्मद बिलाल सोशल मीडिया पर आर्मी और ISI के खिलाफ लिखता था. लोगों का कहना है कि इसी वजह से उसकी हत्या की गई.

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में रविवार रात एक ब्लॉगर की हत्या कर दी गई. 22 साल का ब्लॉगर मुहम्मद बिलाल खान अक्सर सेना और ISI के खिलाफ लिखा करता था. इस्लामाबाद के पुलिस सुपरिंटेंडेंट सद्दार नईम ने बिलाल की हत्या की पुष्टि ‘डॉन’ अखबार से बातचीत में की.

मुहम्मद बिलाल सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर था. ट्विटर पर 17 हजार फॉलोवर, यूट्यूब पर 48 हजार सब्सक्राइबर और फेसबुक पर 22 हजार फॉलोवर हैं. पाकिस्तानी अखबार ‘डॉन’ के मुताबिक रविवार की रात वो अपने दोस्त के साथ था तभी उसे एक कॉल आई. जिसके बाद एक आदमी बिलाल को लेकर पास के जंगल में गया. एसपी सद्दार नईम का कहना है कि आरोपी ने बिलाल की हत्या खंजर मारकर की. कुछ लोगों ने गोली चलने की आवाज भी सुनी. बिलाल का दोस्त इस वारदात में घायल हो गया.

पाकिस्तान में इस हत्या के बाद #Justice4MuhammadBilalKhan ट्रेंड करने लगा. सोशल मीडिया पर एक्टिव होने के अलावा बिलाल स्वतंत्र पत्रकारिता भी करता था. ट्विटर यूजर्स और उसके फॉलोवर्स का कहना है कि उसकी हत्या पाक आर्मी और ISI की आलोचना के चलते हुई है. बिलाल के पिता का कहना है कि ‘मेरे बेटे की एक मात्र गलती ये है कि उसने पैगंबर के बारे में बोला था, उसके शरीर पर धारदार हथियार के निशान मिले हैं.’

ये भी पढ़ें:

मुजफ्फरपुर में जारी है इंसेफेलाइटिस का कहर, मरने वालों की संख्या हुई 101

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और मंगल पांडे के खिलाफ केस, 24 जून को मुजफ्फरपुर CJM में होगी सुनवाई

VIDEO: ‘मैं अपनी तरफ से प्रोटोकॉल नहीं तोड़ सकता’ मुजफ्फरपुर जाने पर बोले मंत्री अश्विनी चौबे

मुजफ्फरपुर में बच्चे की मौत पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऊंघते नजर आए मंत्री अश्विनी कुमार

Related Posts