Punjab Alcohol Deaths मामले में खुलासा- बेल पर बाहर था मुख्य आरोपी का शराब तस्कर पति

बेल मिलने के बाद जयवंत सिंह (Jaswant Singh) ने दोबारा अवैध शराब बेचने का धंधा शुरू कर दिया. कथित तौर पर जसवंत की बेची हुई शराब पीकर ही अमृतसर में कई लोगों की मौत हुई है.
punjab police arrested, Punjab Alcohol Deaths मामले में खुलासा- बेल पर बाहर था मुख्य आरोपी का शराब तस्कर पति

पंजाब (Punjab) के तीन जिलों में शुक्रवार को जहरीली शराब (Liquor) पीने से 38 लोगों की मौत हो गई थी. मरने वालों में अमृतसर के मुच्छल गांव का रहने वाला जसवंत सिंह (Jaswant Singh) भी शामिल है. जसवंत के खिलाफ एक्साइज एक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ था.

जसवंत की मौत के तुरंत बाद ही पुलिस ने उसकी पत्नी बलविंदर कौर को गिरफ्तार किया है. बलविंदर पर अवैध शराब बेचने का आरोप है. पुलिस हिरासत में वो खुद को बेकसूर बता रही है.

’21 मई को दर्ज हुई थी FIR’

DSP मंजीत सिंह ने बताया, “बलविंदर कौर के पति के खिलाफ 21 मई को FIR दर्ज हुई थी. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के आदेश पर कैंपेन लॉन्च किया गया था जिसके तहत हमने केवल अपने सब डिवीजन में ही कम से कम 90 मामले दर्ज किए. दरअसल यह बेल मिल जाने वाला अपराध है, तो जसवंत बेल पर बाहर था.”

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

बेल मिलने के बाद जयवंत ने दोबारा अवैध शराब बेचने का धंधा शुरू कर दिया. कथित तौर पर जसवंत की बेची हुई शराब पीकर ही अमृतसर में कई लोगों की मौत हुई है.

गांव के लोगों का आरोप

इस बीच गांव के लोगों का कहना है कि अगर पुलिस ने समय रहते शराब तस्‍कर बलविंदर कौर पर शिकंजा कसा होता तो आज गांव में दस लोगों की मौत का मातम नहीं छाया होता. सभी घर आबाद होते.

गावंवालों ने आरोप लगाया है कि आरोपित तस्कर महिला अपने गिरोह के दो अन्य सदस्यों के साथ मिलकर गांव में खुलेआम शराब तस्करी कर रही थी. इसे लेकर पहले ही कार्रवाई किए जाने की जरूरत थी.

CM अमरिंदर सिंह का ट्वीट

घटना के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर लिखा, “मैंने अमृतसर, गुरदासपुर और तरनतारन में जहरीली शराब की मौतों की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं. कमिश्नर, जालंधर डिवीजन जांच करेंगे और संबंधित एसएसपी और अन्य अधिकारियों के साथ समन्वय करेंगे. जो भी दोषी पाया जाएगा उसे बख्शा नहीं जाएगा.”

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts