अलीगढ़ में बच्ची के साथ दरिंदगी के बाद उठे सवाल, क्यों सोई रही पुलिस?

घटना यूपी के अलीगढ़ की है. बच्ची के साथ दरिंदगी और हत्या की जांच के लिए एसआईटी का गठन भी हो गया है. आरोपी गिरफ्तार भी हो गए हैं. पांच पुलिस वालों के खिलाफ कार्रवाई भी हो गई है, लेकिन कई सवाल जिंदा हैं.
Aligarh, अलीगढ़ में बच्ची के साथ दरिंदगी के बाद उठे सवाल, क्यों सोई रही पुलिस?

वो ढाई साल की मासूम सी गुड़िया थी, जो ठीक से बोल भी नहीं पाती होगी. ठीक से किसी की बात समझ भी नहीं पाती होगी. जिसका बोलना, चलना, खेलना देखकर किसी भी इंसान को उस पर प्यार आ जाता होगा. उस प्यारी सी गुड़िया जैसी बच्ची को कोई इस कदर बेरहमी से मार कैसे सकता है. किस मिट्टी का बना होगा वो दरिंदा, जिसने तुतलाती जुबान में बात करने वाली बच्ची को मार कर उसकी लाश को ठिकाने लगाने के लिए फेंक दिया.

बच्ची के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि तो नहीं हुई है, लेकिन बच्ची का शरीर इस कदर छिन्न भिन्न और डिकंपोज हो चुका था कि पक्के तौर पर सेक्सुअल असाल्ट के बारे में खुलासा एफएसएल रिपोर्ट के बाद ही होगा. घटना यूपी के अलीगढ़ की है. बच्ची के साथ दरिंदगी और हत्या की जांच के लिए एसआईटी का गठन भी हो गया है. आरोपी गिरफ्तार भी हो गए हैं. पांच पुलिस वालों के खिलाफ कार्रवाई भी हो गई है, लेकिन कई सवाल जिंदा हैं कि उस बच्ची की गुमशुदगी के बाद तीन दिन तक यूपी पुलिस क्यों सोई रही. जब बच्ची के मां-बाप ने बच्ची के लापता होने की शिकायत की तो पुलिस ने तुरंत तलाश क्यों नहीं शुरू की. पुलिस दो दिन तक परिवारवालों को टालती क्यों रही.

कानूनी बंधन की वजह से मैं ढाई साल की उस बच्ची की तस्वीर आपको दिखा नहीं सकता लेकिन मैंने उसकी तस्वीर दसियों बार देखी है . हर बार उसकी तस्वीर देखकर भावुक हुआ हूं कि पता नहीं उसके साथ क्या- क्या हुआ होगा . मैं खुद भी एक बेटी का पिता हूं . आप सबों के घर में भी बेटियां होंगी . एक पिता का दर्द , एक मां का दर्द आप सब समझ सकते हैं .

कहा जा रहा है कि बच्ची के परिवार औऱ कातिलों के बीच कुछ लेन देन को लेकर विवाद और झगड़ा हुआ , जिसकी सजा दरिंदों ने उस बच्ची को दे दी . अब सोशल मीडिया पर उस बच्ची को इंसाफ दिलाने की मुहिम चलाई जा रही है लेकिन साथ में पूरे मामले को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश भी हो रही है .

ये भी पढ़ें:

अलीगढ़ में 5 हजार रुपये की खातिर ढाई साल की बच्‍ची को मार दिया, दोनों आरोपी गिरफ्तार

अलीगढ़ में ढाई साल की ट्विंकल को बर्बरता से मार डाला, भड़के सेलिब्रिटीज़

अलीगढ़: मासूम की हत्या के मामले में दो लोग गिरफ्तार, पांच पुलिस अधिकारी भी हुए सस्पेंड

सामने आई ट्विंकल की पोस्टमार्टम रिपोर्ट, शरीर पर कई घाव, डिटेल में पढ़ें

Related Posts