पेट में छिपाकर ला रहे थे 2 करोड़ की हेरोइन, इंदिरा गांधी हवाई अड्डे से तीन गिरफ्तार

तलाशी लेने पर जब इनके सामान से ड्रग्स बरामद नहीं हुई तो एनसीबी की टीम इन्हें दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल ले गई. जब डॉक्टर्स ने तीनों का एक्स-रे किया तो सभी दंग रह गए.

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने ड्रग्स के एक अंतरराष्ट्रीय गिरोह का पर्दाफाश किया है. गिरोह के तीन लोगों को इंदिरा गांधी हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया गया है. एनसीबी ने इनके पेट से हेरोइन के 220 कैप्सूल बरामद हुए हैं, जिनमें 1.845 किग्रा हेरोइन भरी हुई थी. इसकी कीमत करीब 2 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को खुफिया जानकारी मिली थी कि काबुल से कंधार होते हुए आने वाली फ्लाइट नंबर FG-313 में तीन अफगानी शख्स हेरोइन की खेप हिंदुस्तान लेकर आने वाले हैं. जैसे ही फ्लाइट हिंदुस्तान में लैंड हुई, एनसीबी ने तीन अफगानी शख्स को शक की बिनाह पर हिरासत में ले लिया.

तलाशी लेने पर जब इनके सामान से ड्रग्स बरामद नहीं हुई तो एनसीबी की टीम इन्हें दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल ले गई. जब डॉक्टर्स ने तीनों का एक्स-रे किया तो सभी दंग रह गए. तीनों के पेट मे बड़ी मात्रा में हेरोइन से भरे कैप्सूल पड़े थे.

Three people arrested, पेट में छिपाकर ला रहे थे 2 करोड़ की हेरोइन, इंदिरा गांधी हवाई अड्डे से तीन गिरफ्तार

एनसीबी के मुताबिक, तीनों की पहचान नियामतुल्लाह खाकसार, गुल अहमद और सैयद महमूद कितली के रूप में हुई है. खाकसार के पेट से 80 कैप्सूल थे. गुल अहमद के पेट में 100 कैप्सूल थे. वहीं, सैयद महमूद कितली के पेट से 40 कैप्सूल बरामद हुए हैं.

पूछताछ में पता चला है कि हेरोइन की ये खेप दिल्ली में रह रहे एक अन्य अफगानी शख्स को सौंपी जानी थी. पूछताछ के बाद एसीबी कुछ और गिरफ्तारियों की फिराक में लगा हुआ है.

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हाल ही में 12 किलोग्राम हेरोइन जब्त की थी. जब्त हेरोइन की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में करीब 50 करोड़ रुपये बताई जा रही है. इस सिलसिले में पुलिस ने एक लड़की और एक विदेशी सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

मादक पदार्थ के साथ गिरफ्तार तस्करों का नाम अनुभव दुशाद उर्फ विक्की (35) निवासी मुनिरका गांव दिल्ली, रेनुका (27) मूल निवासी भोपाल और हाल निवासी मदनपुर खादर दिल्ली और गिरफ्तार तीसरे नाइजीरियाई मूल के निवासी मादक पदार्थ तस्कर का नाम क्रिस्ट जोले (28) है.

ये भी पढ़ें-

राजस्थान: कश्मीरी युवक की हत्या मामले में आरोपी गिरफ्तार, पुलिस का मॉब लिंचिंग से इनकार

राजस्थान: ऑटो में बैठने को लेकर हुए झगड़े में गई कश्मीरी युवक की जान

कन्हैया कुमार के काफिले पर फिर हमला, नारेबाजी के बाद फेंके जूते-चप्पल