हैदराबाद: अनाथालय में कई बार रेप की शिकार नाबालिग की अस्पताल में मौत, ACP ने दिए जांच के आदेश

नाबालिग (Minor) की शिकायत के आधार पर उसके साथ करीब एक साल तक रेप करने वाले 51 साल के प्रधान आरोपी वेणुगोपाल और अनाथालय की संरक्षण करने वाली विजया और एक सहयोगी जयदीप को गिरफ्तार कर लिया गया है.

तेलंगाना के संगारेड्डी जिले के अमीनपुर इलाके में स्थित मारुति अनाथालय में कथित रूप से कई बार बलात्कार की शिकार हुई 14 साल की नाबालिग (Minor) की बुधवार को सरकारी अस्पताल में मौत हो गई. पुलिस अधिकारी के अनुसार नाबालिग को पांच दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उसे बहुत ज्यादा इंफेक्शन हो गया था.

पुलिस के अनुसार उसकी हालत में कोई सुधार नहीं था, जिसके चलते उसकी मौत हो गई. बुधवार को हैदराबाद के नीलोफर अस्पताल में नाबालिग की मौत हो गई. अस्पताल के मुर्दाघर के बाहर नाबालिग के परिजन विरोध प्रकट कर रहे हैं और आरोपी को कड़ी सजा देने की मांग कर रहे हैं.

 क्या है पूरा मामला

इस महीने की शुरुआत में नाबालिग की शिकायत के आधार पर उसके साथ करीब एक साल तक दुष्कर्म करने वाले 51 साल के प्रधान आरोपी वेणुगोपाल और अनाथालय की संरक्षण करने वाली विजया और एक सहयोगी जयदीप को गिरफ्तार कर लिया है.

 माता- पिता के गुजरने के बाद मौसी ने अनाथालय में रखवाया

सिकंदराबाद के बोवनपल्ली इलाके की रहने वाली नाबालिग के माता- पिता गुजर गए थे, इसीलिए मौसी ने अनाथालय में रखा था. वेणुगोपाल (Venugopal) ने विजया के सहयोग से कई बार नाबालिग से दुष्कर्म करता रहा और किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी गई थी.

पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. एएसपी और एसीपी स्थायी के अधिकारी द्वारा जांच का आदेश दिया गया है. दूसरी और प्रदेश की महिला और शिशु कल्याण विभाग ने घटना की जांच के लिए चार सदस्यीय समिति का गठन किया है. इसके संबंध में जल्द ही रिपोर्ट देने का  निर्देश दिया है. 20 अगस्त से पहले पूरी रिपोर्ट देने को कहा गया है.

वहीं महिला संगठनों ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts