‘गर्लफ्रेंड ने नंबर बदल दिया, मेरी मौत की खबर फेसबुक पर पोस्‍ट कर देना’, लिखकर लड़के ने लगाई फांसी

वीडियो और सुसाइड नोट में हरप्रीत ने अपनी मौत के लिए अपनी गर्लफ्रेंड और उसके दो दोस्तों को जिम्मेदार ठहराया है.

दिल्ली में एक युवक ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है. युवक की पहचान निहाल विहार निवासी हरप्रीत सिंह के रूप में हुई है. हरप्रीत की एक गर्लफ्रेंड थी. हरप्रीत ने जब उससे शादी के लिए पूछा तो लड़की ने इनकार कर दिया. इससे हरप्रीत बहुत हताश हुआ और उसने वीडियो बानकर अपना दुख बताते हुए आत्महत्या कर ली.

युवक के पास से सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है. अपने वीडियो और सुसाइड नोट में हरप्रीत ने अपनी मौत के लिए अपनी गर्लफ्रेंड और उसके दो दोस्तों को जिम्मेदार ठहराया है. फिलहाल पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 30 हरप्रीत एक प्राइवेट कंपनी में काम करता था. हाल ही में उसका एक्सिडेंट हुआ था, जिसके कारण वह कुछ दिनों से घर पर ही आराम कर रहा था. रिपोर्ट के अनुसार, हरप्रीत के भाई जसप्रीत ने बताया कि वह अपने ऑफिस में ही काम करने वाली एक लड़की से बहुत प्यार करता था. उससे वह शादी भी करना चाहता था.

जसप्रीत ने बताया कि कुछ दिन पहले उनके पिता हरप्रीत का रिश्ता लेकर लड़की के घर गए थे, लेकिन उन्होंने इस रिश्ते से इनकार कर दिया. हरप्रीत केवल शादी के इनकार की बात से हताश नहीं था, बल्कि उसने अपने सुसाइड नोट में लिखा था कि उसने लड़की को 7 लाख रुपए ब्याज पर दिए थे, जिसे वह लौटा नहीं रही थी.

जब हरप्रीत ने उससे पैसे मांगे तो उसने अपने दोस्तों के साथ मिलकर उसे रेप केस में फंसाने की धमकी दे डाली. इन दोनों वजहों से हरप्रीत काफी टूट गया और उसने अपनी जान दे दी.

रिपोर्ट के मुताबिक, सुसाइड करने से पहले हरप्रीत ने अपने एक दोस्त को फेसबुक पर मैसेज कर कहा था कि वह बहुत दुखी और सुसाइड करने जा रहा है. अपने दोस्त से हरप्रीत ने कहा कि लड़की ने अपना नंबर बदल लिया है. उसे भुला पाना मेरे लिए मुश्किल है. मेरे मरने की खबर उसकी मां को फोन करके दे देना. उसका मां का नंबर मेरे फोन में है.

 

ये भी पढ़ें-    दांत में खराबी ने करा दिया रिजेक्‍ट, पढ़ें ISRO ने गगनयान के लिए कैसे चुने 12 पायलट

One Nation, One Pay Day : पूरे देश में सबको एक साथ मिलेगी सैलरी, जानें क्‍या है प्‍लान