चाइल्ड पोर्नोग्राफी मामले में CBI की छापेमारी, 11 मोबाइल, दो हार्डडिस्क और एक लैपटॉप बरामद

CBI की टीम ने चाइल्ड पोर्नोग्राफी मामले में दिल्ली, तमिलनाडु के चेन्नई, गाजियाबाद, फरीदाबाद, हावड़ा, जयपुर में छापेमारी की है.

जर्मनी द्वारा दी गई सूचना के आधार पर CBI ने चाइल्ड पोर्नोग्राफी मामले में सात भारतीयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया. इन भारतीयों के नंबर जर्मनी में गिरफ्तार व्यक्ति के मोबाइल फोन के वाट्सएप ग्रुप में पकड़े गए थे.

CBI की टीम ने चाइल्ड पोर्नोग्राफी मामले में दिल्ली, तमिलनाडु के चेन्नई, गाजियाबाद, फरीदाबाद, हावड़ा, जयपुर में छापेमारी की. छापेमारी के दौरान 11 मोबाइल फोन, दो हार्ड डिस्क, 11 सिम, 2 SD कार्ड, दो पेन ड्राइव और एक लैपटॉप जब्त किया है.

CBI की टीम ने चेन्नई में रहने वाले एक आरोपी विनोद कन्नन के यहां पोर्नोग्राफी से जुड़े काफी सामान बरामद किया है.

बता दें कि जर्मनी के एक नागरिक को उसी के देश में पोर्नोग्राफी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद उसे पांच साल की सजा भी हुई थी. उसकी गिरफ्तारी के बाद ये पता चला था कि वो करीब 29 ऐसे वाट्सएप ग्रुप में शामिल था जिसमें चाइल्ड पोर्नोग्राफी से संबंधित कई वीडियो अपलोड होते थे. इस सिलसिले में जब विस्तार से तफ्तीश की गई तब उसमें सात भारतीय नागरिकों की भी जानकारी मिली. उसके बाद जर्मनी के एम्बेसडर ने इस मामले की जानकारी भारतीय जांच एजेंसियों से शेयर की थी.

ये भी पढ़ें- 24 घंटे के अंदर PMC बैंक के एक और खाताधारक की दिल का दौरा पड़ने से मौत