अलवर गैंगरेप के मुख्य आरोपी समेत 6 गिरफ्तार

वीडियो को अपलोड और वायरल करने वाले छोटेलाल को भी गिरफ्तार किया गया है.

अलवर: राजस्थान के अलवर में गैंगरेप मामले के सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. राजस्थान पुलिस के डीजीपी कपिल गर्ग से TV9 भारतवर्ष के संवाददाता जितेश जेठानंदानी ने बातचीत की. बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘पुलिस ने इस मामले में दुष्कर्म करने वाले सभी पांचो आरोपी सहित कुल 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

हमारी 14 टीम लगातार प्रयास कर रहीं हैं सभी सीनियर ऑफिसर ऑपरेशन में लगे हुए हैं. गिरफ्तार हुए आरोपियों में हंसराज गुर्जर, इंदराज गुर्जर, महेश, मुकेश हैं. इनके अलावा एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया है.

वीडियो को अपलोड और वायरल करने वाले छोटेलाल को भी गिरफ्तार किया गया है. छोटे लाल गुर्जर पर दो अपराधिक मामले दर्ज हैं. मुकेश को IT एक्ट की धारा के तहत पहले गिरफ्तार किया जा चुका है.’

डीजीपी कपिल गर्ग ने बताया कि अलवर में जो एक अन्य बलात्कार का मामला हाल ही में हुआ है उसमें भी उसी दिन मुख्य आरोपी की गिरफ्तार कर ली गई है. FIR देर से दर्ज होने के मामले पर डीजीपी ने कहा कि लेट FIR दर्ज करना किसी भी सूरत में स्वीकार नही होगा. इसके लिये समय -समय पर डिकोय ऑपरेशन चलाया जाता रहा है.

आगे भी मॉनिटेरिंग होती रहेगी और यदि कोई अधिकारी या पुलिसकर्मी इस तरह के मामले में दोषी पाया जाता है तो सख्त कार्यवाही की जाएगी. राजस्थान के अन्य जिलों जैसे बांसवाडा, चितौड़गढ़, नागौर, अजमेर में लगातार हो रही दुष्कर्म की घटनाओं के बारे में कहा कि पुलिस ऐसे मामलों में बेहद सख्त रहे, हमारी आवश्यकता है कि ऐसे अपराधों को तुरंत दर्ज कर उनकी जांच करें.

अलवर मामले को चुनावी समय के चलते दबाए जाने के मामले पर कहा कि चुनाव और इसका कोई संबंध नही है. इस बात की जांच जारी है कि मामला सामने आने के बाद पुलिस की क्या कार्यशैली रही, इसमें देरी की वजह की जांच हो रही है. यदि ऐसी कोई भी बात सामने आती है तो तुरंत कार्यवाही की जाएगी.

ये भी पढ़ें- Video:’3 घंटे तक बारी-बारी से रेप किया, विरोध पर पीटते रहे’, अलवर गैंगरेप पीड़‍िता की आपबीती