20 साल का भरोसा तोड़ कारीगर ले गए 5 किलोग्राम सोना, कीमत पौने 2 करोड़

दिवाली वाले दिन कारीगर मौके से गायब थे और सबके मोबाइल भी बंद मिले. इस सिलसिले में पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.
Artisans stole 5 kilogram gold from the shop on diwali, 20 साल का भरोसा तोड़ कारीगर ले गए 5 किलोग्राम सोना, कीमत पौने 2 करोड़

दिल्ली के रोहिणी इलाके में रहने वाले सुनार दंपति को कारीगरों पर विश्वास करना महंगा पड़ गया. 20 साल में जीते विश्वास को कारीगरों ने चंद लम्हों में खो दिया और करीब 1 करोड़ 80 लाख का सोना लेकर भाग गए. इस सिलसिले में पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है. गायब किए गए सोने का अनुमानित वजन 5 किलोग्राम बताया जाता है.

घटना के बारे में पीड़ित दंपति ने पुलिस को जानकारी दी. पीड़ित दंपति का नाम तिलकराज और रीता लूथरा है. लूथरा दंपति मध्य दिल्ली जिले के रैगरपुरा (करोलबाग) इलाके में रहने वाले कारीगरों से सोने के जेवरात करीब 20 साल से बनवा रहे थे. सुनार दंपति का सोने के जेवरात का रोहणी इलाके में कारोबार है.

Chhath Puja 2019: इन 5 गीतों से करें छठी मईया को खुश, बरसेगी कृपा

इस्लामाबाद पहुंचा ‘आजादी मार्च’, हो रही इमरान सरकार के इस्तीफे की मांग

घटनाक्रम के मुताबिक, हर बार की तरह लूथरा दंपति ने करीब पांच किलो सोना जेवरात बनाने के लिए चारों पुराने कारीगरों को सौंपा था. 27 अक्टूबर यानी दिवाली वाले दिन ये जेवरात दंपति को मिलने थे. लूथरा दंपति एक और व्यापारी अर्पित गुप्ता के साथ जब जेवर लेने गया तो चारों कारीगर मौके से गायब थे और सबके मोबाइल भी बंद मिले.

फरार हुए कारीगरों के रिश्तेदारों ने भी कोई खास जानकारी नहीं दी. कुछ रिश्तेदार तो घरों से ही गायब मिले. अंतत: परेशान होकर इस मामले में बुधवार को पीड़ितों ने करोलबाग पुलिस को घटना की जानकारी दी. पुलिस ने मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें-

बिना रसीद के सोना रखना पड़ेगा महंगा, सरकार तय करने जा रही लिमिट?

तेजस एक्‍सप्रेस से कर रहे सफर? इस वजह से लेट हुई ट्रेन तो यात्रियों को नहीं मिलेगा रिफंड

Related Posts